कलेक्ट्रेट एवं सर्किट हाउस के कायाकल्प के लिए तीन करोड रूपए स्वीकृत – सवाई माधोपुर

कलेक्ट्रेट एवं सर्किट हाउस के कायाकल्प के लिए तीन करोड रूपए स्वीकृत
सवाई माधोपुर, 17 अगस्त। जिला कलेक्टर राजेन्द्र किशन के प्रस्ताव पर राज्य सरकार ने कलेक्ट्रेट भवन और सवाईमाधोपुर सर्किट हाउस के कायाकल्प के लिये 3 करोड 3 लाख 69 हजार रूपये की वित्तीय और प्रशासनिक स्वीकृति जारी की है।
सामान्य प्रशासन विभाग के संयुक्त शासन सचिव राजीव जैन द्वारा जारी स्वीकृति के अनुसार कलेक्ट्रेट भवन के रिनोवेशन के लिये 2 करोड 26 लाख 68 हजार रूपये तथा सर्किट हाउस मरम्मत और कुछ नये कार्यों के लिये 77 लाख 1 हजार रूपये स्वीकृत किये गये हैं। सर्किट हाउस में 2 वीआईपी रूम निर्माण के लिये 46 लाख 21 हजार रूपये, सर्किट हाउस की मुख्य बिल्डिंग के रंगरोगन के लिये 10 लाख 34 हजार रूपये, चारदीवारी कीे ऊॅंचाई बढाने के लिये 13 लाख 23 हजार रूपये तथा सर्किट हाउस प्रबंधक के आवास की मरम्मत के लिये 2 लाख 71 हजार रूपये तथा ट्यूबवैल लगवाने के लिये 4 लाख 52 हजार रूपये स्वीकृत किये गये हैं।
उल्लेखनीय है कि कलेक्टर राजेन्द्र किशन ने कलेक्टर पदभार ग्रहण करते ही कलेक्ट्रेट भवन का कायाकल्प करने का संकल्प लिया था। उन्होंने पक्षकार और परिवादियों के बैठने, पार्किंग व्यवस्था, समुचित जल निकासी, भवन की मरम्मत के लिये प्रस्ताव तैयार कर बजट आवंटन के लिये राज्य सरकार को पत्र लिखा था जिस पर सामान्य प्रशासन विभाग ने यह स्वीकृति जारी की है।