कच्ची बस्ती के बच्चों के साथ मनाया रक्षाबंधन

कच्ची बस्ती के बच्चों के साथ मनाया रक्षाबंधन
सवाई माधोपुर 22 अगस्त। चाइल्ड लाईन स.मा. की ओर से भाई बहन के प्यार का प्रतीक रक्षाबंधन का त्यौहार हम्मीर पुल कच्ची बस्ती के बच्चों के साथ मनाया गया।
चाइल्डलाइन सदस्यों ने कच्ची पहुंच कर कच्ची बस्ती की बालिकाओं से राखी बंधवाई और मिठाई खिलाकर उनका मुँह मीठा करवाया। साथ ही इस दौरान चाइल्डलाइन टीम द्वारा राखी के महत्व को बताते हुए उपस्थित बालकों को बहन की रक्षा के लिए संकल्प दिलाया गया। वर्तमान समय में समाज में बालिकाओं के साथ हो रहे दुर्व्यवहार, छेड़छाड़ एवं यौनिक हिंसा को लेकर समाज के पूरे तबके को ही जागना होगा, सभी को मिलकर बेटियों की हर तरह से रक्षा करने संकल्प लेना होगा, तब जाकर कहीं रक्षाबंधन के त्यौहार का मूल अर्थ साकार हो पाएगा।
चाइल्डलाइन द्वारा बाल संरक्षण को लेकर निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं यदि कोई भी बालक या बालिका मुसीबत में हो तो चाइल्ड हेल्प लाइन 1098 पर कॉल करके सहायता ले सकता हैं। इस दौरान बालक बालिकाओं ने नृत्य कर अपना मनोरंजन भी किया।
कार्यक्रम के दौरान चाइल्ड लाइन टीम सदस्य हनुमान सैनी, महिला टीम सदस्य अरुणा राजावत, शेल्टर होम स्टॉफ अभय त्रिवेदी, वरुण राठौर एवं नरेंद्र पहाड़िया मौजूद रहे।