जिला निर्वाचन अधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने रखी हर गतिविधि पर बारीक नजर किया मतदान केन्द्रों को निरीक्षण

पंचायत समिति सवाई माधोपुर, खंडार एवं चौथ का बरवाडा में जिला परिषद एवं पंचायत समिति सदस्यों के लिए शांतिपूर्ण मतदान सम्पन्न
जिला निर्वाचन अधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने रखी हर गतिविधि पर बारीक नजर
किया मतदान केन्द्रों को निरीक्षण
सवाई माधोपुर, 1 सितंबर। जिले में पंचायत राज संस्थाओं के जिला परिषद एवं पंचायत समिति सदस्यों के लिए तीसरे और अन्तिम चरण का मतदान बुधवार को शांतिपूर्वक सम्पन्न हुआ।
जिला निर्वाचन अधिकारी राजेन्द्र किशन एवं पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह ने तीसरे चरण के मतदान के दौरान दिन भर विभिन्न मतदान केन्द्रों का जायजा लिया तथा मतदान केन्द्रों पर पहुंचकर मतदान अधिकारियों से फीडबेक प्राप्त किया। उन्होंने मतदानकर्मियों का हौंसला बढाते हुए शांतिपूर्ण मतदान सम्पन्न होने पर सभी सम्बंधित लोगों का आभार जताया है।
बुधवार को तीसरे चरण में पंचायत समिति सवाई माधोपुर, खंडार एवं चौथ का बरवाडा पंचायत समिति क्षेत्रों में जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्यों के लिये कोविड-19 गाइडलाइन की पूर्ण पालना के साथ निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान सम्पन्न हुआ। ईवीएम से हुआ मतदान सुबह साढे 7 बजे से शाम को साढे 5 बजे तक चला। सुबह 10 बजे तक पंचायत समिति सवाई माधोपुर में 11.82, खंडार में 12.37 एवं चौथ का बरवाडा में 10.72 प्रतिशत, दोपहर 12 बजे तक सवाई माधोपुर में 24.47, खंडार में 28.30 एवं चौथ का बरवाडा में 25.02 प्रतिशत मतदान हुआ। अपरान्ह 3 बजे तक सवाई माधोपुर में 45.02, खंडार में 48.4 तथा चौथ का बरवाडा में 43.57 प्रतिशत मतदान हो चुका था। खंडार में 153, सवाईमाधोपुर में 144 और चौथ का बरवाडा में 138 पोलिंग बूथ पर मतदान हुआ।
जिला निर्वाचन अधिकारी राजेन्द्र किशन और पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह ने सुबह सूरवाल, सीनोली, बंधा, भगवतगढ,भेडोला एवं चौथ का बरवाडा सहित क्षेत्र में कई पोलिंग संेटर का निरीक्षण किया। उन्होंने मतदाताओं, मतदान कार्मिकांे, सुरक्षा बलों, मीडिया से फीडबैक लिया तथा मतदाताओं को भयमुक्त होकर मतदान करने के लिए प्रेरित किया। मतदाताओं और मीडियाकर्मियों ने बताया कि मतदान के लिए प्रशासन द्वारा की गई माकूल व्यवस्थाएं सराहनीय हैं। मतदाताओं ने बताया कि जिला प्रशासन की जागरूकता के चलते सभी मतदाता कोविड प्रोटोकॉल की पालना कर रहे हैं। नो मास्क-नो एंट्री की पूर्णतया पालना की जा रही है। फिर भी कोई मतदाता बिना मास्क आ रहा है, उसे निःशुल्क मास्क देकर मास्क लगाकर ही मतदान केन्द्र में प्रवेश दिया जा रहा है। इसी प्रकार सुरक्षा व्यवस्था बहुत मजबूत है, सभी सेंटरों पर शुद्ध पेयजल एवं न्यूनतम आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध है। दिव्यांग मतदाताओं ने व्हील चैयर की पर्याप्त उपलब्धता के लिये राज्य निर्वाचन आयोग और जिला निर्वाचन अधिकारी का आभार प्रकट किया।
राज्य निर्वाचन आयोग से नियुक्त पर्यवेक्षक शक्तिसिंह राठौड ने भी छाण, बहरावंडा खुर्द, दौलतपुरा, पाली, जीनापुर, कुस्तला, रवांजना डूंगर, पांचोलास, शेरपुर खिलचीपुर, कुंडेरा सहित अन्य मतदान केन्द्रों पर पहुंचकर पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।