गिरदावर पटवारियों का धरना व अनशन शुरू – वज़ीरपुर

गिरदावर पटवारियों का धरना व अनशन शुरू
महेन्द्र शर्मा,
वजीरपुर, तहसील कार्यालय पर राजस्थान राजस्व सेवा परिषद के आव्हान परवजीरपुर तहसील मुख्यालय पर पटवारी भूअभिलेख निरीक्षक,गिरदावर द्वारा राजस्व सेवा परिषद के बैनर तले अपनी लंबी मांगों का निस्तारण करने हेतु शनिवार को धरना स्थल पर आमरण अनशन एवं धरना प्रदर्शन किया। पटवार संघ वजीरपुर के अध्यक्ष पवन व जिला महामंत्री शेरसिंह मीणा ने बताया कि प्रशासन गांव के संग राजस्व कैंपों के साथ संपूर्ण राजस्व कार्यो का अनिश्चित काल तक बहिष्कार किया गया है।राज्य सरकार द्वारा राजस्थान राजस्व सेवा परिषद से जुड़े संपूर्ण राजस्व कर्मियों की मांगों को अनदेखा सरकार ने किया।मीणा ने कहा कि सात सूत्रीय मांग पत्र का निस्तारण नही किया तो गांवों के संग अभियान का पूर्ण बहिष्कार किया जाएगा।राजस्थान राजस्व सेवा परिषद के साथ समय पर हुए समझौतों के अनुसार पटवारी भूअभिलेख निरीक्षक नायब तहसीलदार तहसीलदार की वेतन में सुधार किया जाए। 3 जुलाई 2021 के समझौते के अनुसार पटवारी को 5 वर्ष की सेवा अवधि पूर्ण करने पर वरिष्ठ पटवारी वेतन श्रंखला में9 वर्ष पूर्ण करने पर भूअभिलेख निरीक्षक के पद का वेतन के आदेश जारी किए जाने एवं समझौते के समस्त बिंदुओं के शेष आदेश जारी किए जावे। राजस्थान सरकार के स्वास्थ्य शासन विभाग के पत्र क्रमांक पीएसकेएस/ अभियान 21/ डीएलबी 2021/18140-18352, 10सितम्बर के बिन्दु संख्या 18में वर्णित अभियान के दौरान जारी किए जाने वाले पट्टों के पंजीकरण का उपपंजीयक के स्थान पर नगरीय निकाय में निर्देश को हटाकर पूर्वतः किया जावे। नायब तहसीलदार के पद को राजपत्र अधिसूचना करते हुए इस पद को सौ प्रतिशत पदोन्नति से मैं तहसीलदार पद के 50% पदों की से 50 प्रतिशत सीधी भर्ती सेवा से भरा जावे परिषद के सभी घटकों को नियमित पदोन्नत सुनिश्चित किए जावे। तहसीलदार के 68%नायब तहसीलदार के 54% एवं भूअभिलेख निरीक्षक के बीस प्रतिशत पद रिक्त है। जिन को नियमित डीपी से भरा जावे। प्रसाद के सभी घटकों को केदार स्टैंड के नवीन पदों का सृजन किया जाए कोटा संभाग एवं सवाई माधोपुर के राजस्व कर्मियों के आंदोलन अभी के समय का ऐसा का नाम का उपार्जित अवकाश में परिवर्तित किया जावे। परिषद के घटक संगठनों के समस्त कार्मिकों के लिए स्पष्ट स्थानांतरण नीति बनाई जाए।
अनशन में दो अक्टूबर से नेमी चन्द्र बैरवा, राजेन्द्र मंगल, लज्जा राम मीणा, शेरसिंह मीणा सुनीता मीणा क्रमिक अनशन पर शनिवार को रहे।

यह भी पढ़ें :   पूर्व विधायक मानसिंह गुर्जर ने सादगी से मनाया जनदिवस,2 हजार से भी अधिक कार्यकर्ताओं ने पहुँचकर दी जन्मदिन की बधाई