कलेक्टर ने प्रशासन शहरों के संग शिविर का किया निरीक्षण अधिकारियों से कहा आमजन के कार्य तत्परता के साथ मौके पर ही करें निस्तारित

कलेक्टर ने प्रशासन शहरों के संग शिविर का किया निरीक्षण
अधिकारियों से कहा आमजन के कार्य तत्परता के साथ मौके पर ही करें निस्तारित
सवाई माधोपुर, 5 अक्टूबर। जिला कलेक्टर राजेन्द्र किशन ने मंगलवार को सुबह साढे दस बजे नगर परिषद कार्यालय परिसर सवाई माधोपुर में चल रहे प्रशासन शहरों के संग अभियान का औचक निरीक्षण किया।
कलेक्टर ने शिविर में लगी स्टॉल्स पर जाकर संबंधित अधिकारियों से उनके द्वारा किए जा रहे कार्याे की जानकारी ली। इस मौके पर कलेक्टर ने अधिकारियों से कहा कि माननीय मुख्यमंत्री महोदय की मंशा के अनुसार शिविरों में लोगों के कार्य तत्परता के साथ सुगमता से किए जाएं। उन्होेनें कहा कि शिविरों में लोगों को रिलीफ दें, यथासंभव प्राप्त समस्याओं एवं परिवादों का मौके पर ही निस्तारण करें।
शिविर में कलेक्टर को परिवादी राजेश गुप्ता दुकान के प्लाट का कंवर्जन करने, जीमल अहमद द्वारा भवन निर्माण इजाजत, आशीष गुप्ता ने पट्टा देने संबंधी कार्य में आ रही परेशानी से अवगत कराया। इस पर कलेक्टर ने संबंधित प्रभारी से जानकारी प्राप्त की तथा निर्देश दिए कि लोगों के कार्य सहजता एवं सुगमता से करें। कार्य होने योग्य है तो तुरंत करे। कोई तकनीकि खामी है तो दूर करवाएं। फिर भी नहीं हो सकता है तो परिवादी को संतोषजनक जवाब देकर संतुष्ट करें। उन्होंने निर्देश दिए कि यह कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा कि लोगों को कार्य के लिए यहां वहां भटकना पडें। शिविर में दीनदयाल द्वारा अतिक्रमण हटवाने के प्रार्थना पत्र पर कलेक्टर ने कार्रवाई के निर्देश दिए। कलेक्टर ने शिविर में नगर परिषद के अधिकारियों से कहा कि सफाई अभियान चलाकर नगर को स्वच्छ एवं सुंदर बनाने का कार्य मिशन मोड में करवाएं। कलेक्टर ने शिविर में रोड लाइट की शिकायतें, पानी संबंधी शिकायतों के निस्तारण के संबंध में भी संबंधित अधिकारी से जानकारी ली।निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने कार्यवाहक आयुक्त एवं एसडीएम कपिल शर्मा को निर्देश दिए कि शिविरों में अधिक से अधिक लोगों को लाभांवित करें, जिससे आमजन को परेशानी नहीं हो। इस मौके पर उन्होंने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के प्रभारी से सामाजिक सुरक्षा पैंशन योजना, पालनहार तथा अन्य योजनाओं में प्राप्त आवेदनों की जानकारी ली तथा प्राप्त आवेदनों के निस्तारण के त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए।