कलेक्टर ने शिवाड कैम्प में 22 पट्टे वितरित किये, चिरंजीवी योजना में सभी का पंजीयन करवाने के लिये समझाया फलोदी केम्प में 105 पट्टों का सीईओ ने किया वितरण

कलेक्टर ने शिवाड कैम्प में 22 पट्टे वितरित किये, चिरंजीवी योजना में सभी का पंजीयन करवाने के लिये समझाया
फलोदी केम्प में 105 पट्टों का सीईओ ने किया वितरण
सवाईमाधोपुर, 6 अक्टूबर। प्रशासन गांवों और शहरों के संग अभियान-2021 के अन्तर्गत बुधवार को ग्रामीण क्षेत्र में सवाई माधोपुर के फलौदी, चौथ का बरवाड़ा के शिवाड़, मलारना डूगर के मकसूदनपुरा, वजीरपुर के मेडी, बामनवास के भांवरा एवं खण्डार के बालेर में तथा शहरी क्षेत्र में गंगापुर सिटी एवं सवाई माधोपुर के वार्ड नंबर 3 एवं 4 तथा बामनवास मंे वार्ड नम्बर 12 व 13 के लिये कैम्प लगे जिसमें हजारों लोगों की समस्याओं का समाधान हुआ, पट्टे वितरित किये गये, भूमि आवंटन किया व विभिन्न योजनाओं की जानकारी देकर ऑनलाइन आवेदन करवाये गये। इसी प्रकार फलौदी शिविर में 105 पट्टों का वितरण जिला परिषद के सीईओ द्वारा किया गया।
जिला कलेक्टर राजेन्द्र किशन ने शिवाड कैम्प का निरीक्षण कर ग्रामीणों की समस्यायें सुनी, सरकारी योजनाओं की जानकारी दी। उन्होंने 22 पट्टे, 42 मनरेगा जॉब कार्ड, 8 मृदा स्वास्थ्य कार्ड वितरित किये। 5 सामाजिक सुरक्षा पेंशन मौके पर स्वीकृत करवाई, पालनहार में 2 परिवारों को सहायता स्वीकृत करवाई। बिजली कनेक्शन की 8 पत्रावलियों में डिमांड नोटिस जमा करवाने पर बिजली कनेक्शन किए गए। ग्रामीणों की शिकायत पर 2 खराब पडे हैंडपम्पों की मौके पर मरम्मत करवाई। उन्होंने शिविर में उपस्थित सभी 22 विभागों की स्टाल का निरीक्षण कर वहॉं उपस्थित ग्रामीणों से फीडबैक लिया। ग्रामीणों ने बताया कि अधिकारी-कर्मचारी तत्परता से कार्य कर रहे हैं।
कलेक्टर ने प्रत्येक विभाग के शिविर प्रभारी से फीडबैक लिया कि किस-किस योजना में कितने नये आवेदन आये, इनमें से कितने ऑनलाइन कर दिये गये हैं, पहले आवेदन कर चुके कितने लोगों ने अब तक योजना लाभ शुरू नहीं होने की शिकायत की है। इनमें से कितने प्रकरणों का निस्तारण किया,ष्शेष में कितने समय में निस्तारण कर देंगे।
कलेक्टर ने 30 साल से अधिक आयु के सभी ग्रामीणों से शिविर में बीपी औरष्शुगर की जॉंच करवाने की अपील की। कलेक्टर ने लोगों से मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में पंजीयन करवाने की भी अपील की। कलेक्टर ने शिविर में उपस्थित किसानों को समझाया कि रबी में डीएपी के स्थान पर सिंगल सुपर फास्फेट एवं एनपीके खाद का प्रयोग करने की सलाह दी। सीएम सेल्फी प्वाइंट पर बडी संख्या में लाभार्थियों और अन्य लोगों ने सेल्फी ली तथा सुजस, जन घोषणा पत्र, फ्लैगशिप योजनाओं के पैम्फलेट प्राप्त किये। शिविर में एसडीएम व अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।