पार्षदों ने रूडिप पर लगाया सीवरेज कार्य में लापरवाही का आरोप पार्षद नीरज ने दी आन्दोलन की चेतावनी

पार्षदों ने रूडिप पर लगाया सीवरेज कार्य में लापरवाही का आरोप
पार्षद नीरज ने दी आन्दोलन की चेतावनी
सवाई माधोपुर 6 अक्टूबर। नगर परिषद सवाई माधोपुर के पार्षदों ने जिला कलेक्टर को पत्र लिखकर नगर परिषद क्षेत्र में वार्डों में करवाये जा रहे सीवरेज कार्य में रूडिप द्वारा लापरवाही करने का आरोप लगाया है। वहीं रूडिप को पत्र लिखकर सीवरेज कार्य को सही प्रकार से करवाने की मांग की है।
वार्ड नं. 50 से वार्ड पार्षद इन्द्रा शर्मा ने जिला कलेक्टर को पत्र लिखकर रूडिप द्वारा करवाये जा रहे सीवरेज कार्य में अनियमितता एवं लापरवाही की जांच करवाने की मांग की है। पार्षद इन्द्रा ने पत्र में बताया है कि सीवरेज कार्य के दौरान कम्पनियों के ठेकेदारों द्वारा वार्ड की रोड़, नाली, नालियों के क्रोस ओवर को क्षतिग्रस्त कर दिया गया। इससे वार्ड की ब्रह्मपुरी कालोनी, जानकी नगर, आईओसी कालोनी, रैगर मोहल्ला, नाथ मोहल्ला, महावीर नगर आदि क्षेत्रों में आम जन को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सीवरेज लाईन डालने में भी कम्पनी द्वारा निर्धारित चेम्बर और आईसी सही रूप से नहीं बनाये गये हैं। वार्ड मंे जगह जगह मिट्टी और पत्थरों के ढेर लगे हुऐ हैं। विभाग के आधिकारियों द्वारा कई बार शिकायत के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है।
इसी प्रकार नगर परिषद के वार्ड नं. 15 से पार्षद नीरज मीना ने पत्र लिखकर रूडिप द्वारा करवाये जा रहे सीवरेज कार्य को सही करवाने की मांग की है।
पार्षद नीरज ने पत्र में वार्ड में कराये जा रहे सीवरेज कार्य में तोड़ी गई सड़क को सही करने के कार्य में लापरवाही का आरोप लगाते बताया कि सीवरेज कार्य के कारण कई जगह सड़क धंस गई है। जिसके कारण सीवरेज के चेम्बर मेन होल रोड़ से करीब आधा फुट ऊपर उठ गये हैं। इसके कारण सड़कों पर पानी भरा रहने के कारण हमेंशा दुर्घटना की संभावना बनी रहती है।
उन्होने बताया कि सड़कों को सही करने कार्य किस गुणवत्ता से किया जा रहा है यह आये दिन विभिन्न काॅलोनियों में सड़कों पर धंसते वाहनों को देखकर लगाया जा सकता है।
नीरज ने पत्र के माध्यम से रूडिप से सीवरेज कार्य के बाद सड़कों को पुनः सही करवाने, धंसी हुई सड़कों को सही कर मेन होल को सड़क लेवल में करवाने, सीवरेज कार्य को शीघ्र पूर्ण करवाने के साथ ही जिनके लोगों के सीवरेज कनेक्शन नहीं हुऐ हैं सर्वे करवाकर उनके कनेक्शन करवाने की मांग की है।
नीरज ने बताया कि पूर्व में ठेकेदार द्वारा सीवरेज कनेक्शन के लिए वार्ड के लोगों से नगर परिषद के सेवा शुल्क के नाम पर 520 रूपये वसूल किये गये थे। उनकी रशीद भी आज दिन तक नहीं दी गई है।
नीरज कहा कि समस्याओं का समाधान नहीं होने पर वार्ड वासियों द्वारा आन्दोलन किया जायेगा जिसकी जिम्मेदारी रूडिप की होगी।