fbpx
बुधवार , अक्टूबर 27 2021
Breaking News
Phone Panchayat
पानी समस्या

गंगापुर के लोगों को होगी समुचित पेयजल आपूर्ति कलेक्टर ने मॉनिटरिंग कर दिए अधिकारियों को निर्देश

गंगापुर के लोगों को होगी समुचित पेयजल आपूर्ति
कलेक्टर ने मॉनिटरिंग कर दिए अधिकारियों को निर्देश
सवाईमाधोपुर, 14 अक्टूबर। जिला कलेक्टर राजेन्द्र किशन ने गंगापुर सिटी में चल रही पेयजल समस्या के समाधान के लिये त्वरित कार्रवाई की है। मंडरायल में विद्युत लाइन में फाल्ट आ जाने से 4 पम्प खराब होने से यह समस्या पैदा हुई थी। इनमें से 2 की फाल्ट मिली केबल को सही कर पम्प चालू कर दिये गये हैं, कलेक्टर ने शेष 2 में आ रही समस्या का भी शीघ्र समाधान कर मंडरायल चंबल से मिलने वाली आपूर्ति चालू करने के निर्देश दिये हैं। चंबल परियोजना के पम्पों के बंद हो जाने से पाइप लाइन में मिट्टी भर गयी थी। इसलिए अभी चालू किए गए पंपो को एहतियात के तौर पर पूर्ण क्षमता से नहीं चलाया जा रहा है। 2 दिन में यह पूर्ण क्षमता से कार्य करने लगेंगे तथा पेयजल समस्या का पूर्ण समाधान हो जायेगा।
कलेक्टर ने पीएचईडी के अधीक्षण अभियंता को निर्देश दिए कि वे अपने सभी स्रोतों को भी पूर्ण क्षमता से संचालित करें तथा सप्लाई सुचारू रखें। कलेक्टर ने पीएचईडी को अपनी परियाजनाओं की अतिरिक्त निगरानी और मंेटीनेंस करने के भी निर्देश दिये हैं। हिंगोटिया के सीडब्लूआर की सफाई तथा समुचित क्लोरिनेशन किए जाने के निर्देश देते हुए कलेक्टर ने पेयजल की गुणवत्ता से किसी प्रकार का समझौता नहीं किए जाने की बात कही।
मंडरायल स्थित रॉ वाटर रिजर्वेयर (आरडब्ल्यूआर) से पानी को शुद्ध कर क्लिअर वाटर रिजर्वेयर(सीडब्ल्यूआर) में डाला जाता है। कलेक्टर ने बतायाव कि पानी की शुद्धता के लिए सीडब्ल्यूआर में डाली जाने वाली एलम की गुणवत्ता घटिया मिलने पर परियोजना के अधिशाषी अभियन्ता, मंडरायल के खिलाफ जॉंच शुरू हो गयी है। अधीक्षण अभियन्ता को चार्जशीट सौंपी गई है। उन्होंने पानी के शुद्धिकरण के लिए क्लोरीन एवं एलम की नियमानुसार मात्रा एवं गुणवत्ता सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिये हैं। सीडब्ल्यूआर में निर्धारित मानक के अनुसार सफाई करवाने, क्लोरीन डलवाने के निर्देश दिये हैं।
कलेक्टर ने चम्बल व पीएचईडी के प्रोजेक्ट के क्लियर वाटर रिजर्वेयर और वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में पीपीएम और पानी के गंदलेपन की नियमित जॉंच कर सम्बंधित एडीएम को रिपोर्ट भेजने के निर्देश दिये हैं। एडीएम इन रिपोर्ट के आधार पर अपने स्तर पर मॉनिटरिंग, जॉंच करेंगे। उन्होंने बताया कि चंबल के दो पंप चालू होने से उनका पानी शुक्रवार तक गंगापुर पहुंचेगा। वहीं शनिवार से होने वाली जलापूर्ति समुचित एवं सुचारू हो सकेगी। कलेक्टर ने जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता को इस संबंध में लगातार मॉनिटरिंग करने तथा शेष पंपों को भी चालू करवाने के निर्देश दिए है।

हमें Support करें।

हमें इस पोर्टल को चलाये रखने और आपकी आवाज को प्रशासन तक पहुंचने के लिए आपकी सहायता की जरुरत होती है। इस न्यूज़ पोर्टल को लगातार चलाये रखने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके हमें सब्सक्राइब कर हमें योगदान करें ताकि हम आपके लिए आवाज उठा सकें।

Subscribe
Phone Panchayat

Check Also

swm

पेंशनर्स कैम्पों का लाभ उठायें

पेंशनर्स कैम्पों का लाभ उठायें सवाई माधोपुर, 27 अक्टूबर। राज्य बजट घोषणा- 2021 अनुसार 1 …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com