fbpx
बुधवार , अक्टूबर 27 2021
Breaking News
Phone Panchayat
swm

घर-घर सर्वे करवाकर रखे मौसमी बीमारियों पर नजर कलेक्टर ने सीएमएचओ को दिए निर्देश

घर-घर सर्वे करवाकर रखे मौसमी बीमारियों पर नजर
कलेक्टर ने सीएमएचओ को दिए निर्देश
सवाईमाधोपुर, 14 अक्टूबर। जिला कलेक्टर राजेन्द्र किशन ने जिले के प्रत्येक शहर, गांव, ढाणी के प्रत्येक घर में जाकर स्वास्थ्य सर्वे करने के निर्देश दिये हैं। कलेक्टर ने सीएमएचओ डॉ. तेजराम मीना को निर्देश दिये हैं कि प्रत्येक सर्वे टीम में सामुदायिक स्वास्थ्य सहायक, आशा, आंगनवाडी कार्यकर्ता और एएनएम को शामिल करें।
यह टीम घर-घर जाकर मौसमी बीमारियों, आईएलआई के मामलों को टेªस करेगी, स्वास्थ्य किट से प्रत्येक व्यक्ति की जॉंच करेगी, संदिग्ध मामलों में ब्लड सैम्पल लेकर उनकी जॉंच करवा कर उस व्यक्ति को निःशुल्क दवा देंगी, इलाज शुरू करवायेगी तथा जरूरत पडने पर उच्च चिकित्सा संस्थान को मामला रैफर करवाया जायेगा।
उन्होंने बताया कि घर घर सर्वे की टीम टीकाकरण से वंचित लोगों को कोविड-19 टीका लगवाने के लिये प्रेरित करेगी तथा गर्भवती और शिशु के नियमित टीकाकरण के लक्ष्य और उपलब्धि के अंतर को शून्य करने का प्रयास करेगी। प्रत्येक परिवार को मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना और जन आधार कार्ड की जानकारी देकर ई-मित्र पर पंजीयन करवाने के लिये प्रेरित करेगी। इस संबंध में कलेक्टर ने दवा किट एवं अन्य आवश्यक व्यवस्थाआंे के लिए सीएमएचओ को निर्देश भी दिए है।

हमें Support करें।

हमें इस पोर्टल को चलाये रखने और आपकी आवाज को प्रशासन तक पहुंचने के लिए आपकी सहायता की जरुरत होती है। इस न्यूज़ पोर्टल को लगातार चलाये रखने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके हमें सब्सक्राइब कर हमें योगदान करें ताकि हम आपके लिए आवाज उठा सकें।

Subscribe
Phone Panchayat

Check Also

swm

पेंशनर्स कैम्पों का लाभ उठायें

पेंशनर्स कैम्पों का लाभ उठायें सवाई माधोपुर, 27 अक्टूबर। राज्य बजट घोषणा- 2021 अनुसार 1 …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com