किसान आंदोलन के तहत सवाई माधोपुर में रोकी ट्रेन

किसान आंदोलन के तहत सवाई माधोपुर में रोकी ट्रेन
सवाई माधोपुर 18 अक्टूबर। राष्ट्रीय स्तर पर चल रहे किसान आंदोलन में संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर सोमवार 18 अक्टूबर को जिला मुख्यालय पर 1 वर्ष से आंदोलन कर रहे भूप्रेमी परिवार संगठन के कार्यकर्ता और विभिन्न गांवों के किसानों की ओर से रेलवे स्टेशन के पास ट्रैक पर बैठकर शाम 4 बजे तक रेल रोको आंदोलन किया गया।
रेल रोककर सरकार से मांग की है कि काले कृषि कानून वापस करने, एमएसपी पर गारंटी कानून बनाने, किसानों की हत्या करने वाले राज्य गृह मंत्री को बर्खास्त करने, बिजली कानून वापस करने, काले मजदूर कानून वापस करने, बिजली और खाद की आपूर्ति करने सहित विभिन्न मांगे को लेकर यह आंदोलन किया गया।
इसके लिए किसानों ने पहले कलेक्ट्रेट पर धरना दिया। धरने के बाद गोगोर, आटून कला, मणोली सहित विभिन्न गांवों के किसान बाजार में होते हुए रेलवे स्टेशन के पास ट्रैक पर पहुंचे। जहां शाम 4 बजे तक रेल रोकी। इस विरोध प्रदर्शन के दौरान गांव के किसानों ने घेरे की थाप और लोकगीतों के माध्यम से भी केंद्र सरकार से मांगे पूरी करने की अपील की है। नारेबाजी भी की गई। किसानों ने आंदोलन में अपनी जान देने वाले सैकड़ों किसानों के लिए श्रद्धांजलि सभा का भी आयोजन किया। ट्रैक पर ही आंदोलन के अबसार अहमद के साथ कई लोगों ने नमाज भी अदा की।
आंदोलन के तहत भूप्रेमी परिवार संगठन और गांव के किसान कमेटियों से जुड़े शंकर पीलोदा, प्रेमराज हिन्दवाड़, रामलाल पटेल, सरताज हाजी, सौभाग पटेल, रामस्वरूप पटेल, मथुरा लाल पटेल, गजानंद पटेल, अनवर हुसैन, जलीस खान, शाहिद खान, राय सिंह मीणा, रामसहाय बिलोपा, रामनिवास पटेल, गजानंद पटेल आदि अहित सैकड़ों किसान मौजूद मौजूद रहे।