गोठड़ा शिविर में बच्चों को मिला पालनहार योजना का लाभ

गोठड़ा शिविर में बच्चों को मिला पालनहार योजना का लाभ
सवाई माधोपुर 2 नवम्बर। गोठडा खंडार के रहने वाले दिव्यांग बलवीर एवं विधवा महिला गुड्डी देवी के लिए प्रषासन गांव के संग अभियान षिविर खुषियों की सौगात लेकर आया। बलवीर को अपने 2 बच्चों के लालनपालन एवं पढाई लिखाई के लिए खर्चे में मदद मिल सकेगी। उसके दोनों बच्चों के लिए पालनहार योजना से आर्थिक सहायता मिल सकेगी।
बलवीर ने षिविर प्रभारी को बताया कि उसकी आर्थिक स्थिति सही नही है। दिव्यांग होने के कारण घर परिवार चलाने में समस्या का सामना करना पड रहा है। षिविर में बलवीर ने अपनी स्थिति के बारे में षिविर प्रभारी को अवगत कराया। षिविर प्रभारी ने तुरंत सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग को निर्देष देकर कैम्प में बलवीर से पालनहार के लिए आवेदन करवाया गया व कैम्प के दौरान आवेदन स्वीकृत किया गया तथा कैम्प में तत्काल पालनहार योजना का लाभ दिया गया।
इसी प्रकार गोठडा की गुड्डी देवी के पति का निधन कुछ साल पूर्व हो गया था। गुड्डी देवी की आर्थिक स्थिति सही नही थी, जिससे गुड्डी देवी को घर परिवार चलाने में समस्या का सामना करना पड रहा। गुड्डी देवी ने अपनी स्थिति के बारे में षिविर प्रभारी को अवगत कराया। षिविर प्रभारी ने तुरंत सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग को निर्देष देकर कैम्प में गुड्डी देवी से पालनहार के लिए आवेदन करवाया गया व कैम्प के दौरान आवेदन स्वीकृत किया गया तथा कैम्प में तत्काल पालनहार योजना का लाभ दिया गया।