इन्वेस्ट राजस्थान समिट- 2022 में जिले के उद्यमियों को इसका ज्यादा से ज्यादा लाभ मिले, इसके लिये जिला स्तरीय इन्वेस्टमेन्ट प्रमोशन समिट के संबंध मंे दी जानकारी

इन्वेस्ट राजस्थान समिट- 2022 में जिले के उद्यमियों को इसका ज्यादा से ज्यादा लाभ मिले, इसके लिये जिला स्तरीय इन्वेस्टमेन्ट प्रमोशन समिट के संबंध मंे दी जानकारी
सवाई माधोपुर, 24 नवम्बर। उद्योग एवं वाणिज्य विभाग द्वारा राज्य में निवेश प्रोत्साहन के उद्देश्य से इन्वेस्ट राजस्थान समिट- 2022 का आयोजन आगामी 24 से 25 जनवरी तक किया जायेगा। इस राज्य स्तरीय इन्वेस्ट राजस्थान समिट- 2022 से पूर्व सवाई माधोपुर जिले में निवेश प्रोत्साहन के संबंध में जिला स्तरीय इन्वेस्टमेन्ट प्रमोशन समिट का आयोजन 12 जनवरी को किया जायेगा ताकि जिले के उद्यमियों को इन्वेस्ट राजस्थान समिट-2022 के सम्बंध में जानकारी देकर जिले में अधिकतम निवेश के प्रस्ताव समय पर तैयार करवाये जा सके।
इस संबंध में तैयारी एवं उद्यमियों को जानकारी देने के लिए बैठक जिला उद्योग केन्द्र परिसर में संयुक्त निदेशक आरके सेठिया की अध्यक्षता में हुई। बैठक में सेठिया ने उद्यमियों को इस संबंध में जानकारी दी तथा योजनाओं के संबंध में जागरूक किया।
उद्योग एवं वाणिज्य विभाग के महाप्रबंधक सुग्रीव मीणा ने बताया कि इन्वेस्ट राजस्थान समिट-2022 में राज्य सरकार एवं निवेशकों के मध्य नवीन निवेश के प्रस्ताव तैयार कर एमओयू एवं एलओआई पर हस्ताक्षर किये जायेंगे। समिट के दौरान प्राप्त नवीन निवेश प्रस्तावों को धरातल पर लाने के लिये उद्योग एवं वाणिज्य विभाग की निवेशकों को विभिन्न विभागीय योजनाओं जैसे राजस्थान निवेश प्रोत्साहन योजना- 2019, मुख्यमंत्री लघु उद्योग प्रोत्साहन योजना- 2019 तथा प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के तहत प्राथमिकता से लाभान्वित किये जाने के संबंध में जानकारी दी जायेगी, साथ ही अन्य विभागों से समन्वय स्थापित कर निवेशकों को एक ही स्थान पर समस्त सुविधाएं उपलब्ध कराने के साथ ही समस्याओं का समाधान कराया जायेगा।
उद्योग विभाग के संयुक्त निदेशक आर के सेठिया ने बताया कि जिले के ऐसे उद्यमी जो जिले में उद्योग एवं सेवा क्षेत्र यथा विनिर्माण, सर्विस सेंटर, शॉपिंग मॉल, अस्पताल, विद्यालय, कॉलेज, होटल सहित अन्य क्षेत्रों में 2 करोड़ रूपये से अधिक का निवेश करना चाहते हैं तथा राज्य सरकार साथ एमओयू एवं एलओआई पर हस्ताक्षर करना चाहते हैं, वे अपने निवेश प्रस्ताव सहित जिला उद्योग एवं वाणिज्य विभाग सवाई माधोपुर में स्वयं संपर्क कर सकते हैं जहां से उन्हें उचित मार्गदर्शन एवं सहयोग प्रदान किया जावेगा। इस अवसर पर रीको के सहायक महाप्रबंधक, एलडीएम, सहायक निदेशक पर्यटन, पीआरओ सहित अन्य विभागों के अधिकारी तथा कई उद्यमी उपस्थित थे।