विवाद एवं शिकायत निवारण तंत्र की बैठक आयोजित

विवाद एवं शिकायत निवारण तंत्र की बैठक आयोजित
सवाई माधोपुर, 6 दिसम्बर। जिला कलेक्टर राजेन्द्र किशन की अध्यक्षता में उद्योग विभाग की विवाद एवं शिकायत निवारण तंत्र बैठक में विभिन्न प्रकरणों पर चर्चा करते संबंधित विभाग के अधिकारियों को समस्या समाधान के निर्देश दिए।
बैठक में कलेक्टर ने बताया कि सालोदा रीको एरिया में रेलवे का अंडरपास काफी समय से निर्माणाधीन होने के कारण उद्यमियों को समस्या आ रही है। इस पर संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए। इसी प्रकार खेरदा में बीएसएनएल के भूखंड के पास सीवरेज लाइन क्षतिग्रस्त होने के प्रकरण में नगरपरिषद आयुक्त को जल्द से जल्द समाधान करने के निर्देश दिये। रीको एरिया में बिजली फाल्ट के संबंध में बिजली निगम के अधिकारी को कार्रवाई के निर्देश दिए। इसी प्रकार जिले के विभिन्न स्थानों पर बनने वाले रीको औद्योगिक क्षेत्रों के लिए जमीन आवंटन की स्थिति तथा अब तक हुई प्रक्रिया के संबंध में जानकारी लेकर निर्देश दिए। बैठक में जीएम डीआईसी, उद्यमी एवं अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
इसी प्रकार राजस्थान निवेश प्रोत्साहन योजना 2019 के तहत प्राप्त पांच प्रकरणों पर विस्तार से चर्चा करते हुए कलेक्टर ने दी जाने वाली छूट एवं लाभ के बारे में चर्चा कर निर्देश दिए।