सांसद किरोड़ी से लगाई पुरानी पेंशन बहाली की गुहार

सांसद किरोड़ी से लगाई पुरानी पेंशन बहाली की गुहार
सवाई माधोपुर 13 दिसम्बर। न्यू पेंशन स्कीम एम्पलाॅइज फैडरेशन आफ राजस्थान की सवाई माधोपुर जिला इकाई ने संगठन के प्रदेश सचिव विनोद बारवाल के नेतृत्व में राज्य सभा सदस्य डाॅ. किरोड़ी लाल मीना को ज्ञापन दिया।
संगठन के जिला आई टी प्रभारी ओम प्रकाश मीना ने बताया कि एनपीएसईएफआर संगठन ने सांसद मीना से राजस्थान सिविल सेवा अंशदायी पेंशन नियम 2005 को निरस्त कर जनवरी 2004 के बाद नियुक्त सरकारी कार्मिकों के लिए राजस्थान सिविल सेवा नियम 1996को पुनः लागु करवाने हेतु केन्द्र व राज्य सरकार से वार्ता कर सकारात्मक हल निकालने की मांग की। क्योंकि नवीन पेंशन योजना के शेयर बाजार पर आधारित होने के कारण यह सेवानिवृत्ति के पश्चात कार्मिक को वृदावस्था में आर्थिक सामाजिक सुरक्षा प्रदान करने में सक्षम नहीं है व न्यूनतम पेंशन की भी कोई गारन्टी नहीं है। सांसद डाक्टर किरोड़ी लाल मीना ने संगठन को आश्वस्त किया कि राजस्थान सिविल सेवा अंशदायी पेंशन नियम 2005 को निरस्त हेतु शीघ्र ही प्रदेश सरकार से वार्ता कर आगामी रणनीति तय करेंगे। पुरानी पेंशन बहाली हेतु जारी इस आन्दोलन मे कर्मचारियों के साथ है। केन्द्रीय स्तर पर संसद सत्र में भी इस मुद्दे को उठाया जायेगा।
इस दौरान जिला कोषाध्यक्ष मुकेश मीना, कविता मीना, जिला प्रवक्ता सी एल रावंल, संजय मीना, ओ पी बनोटा, आभा शर्मा सहित अनेक कार्यकर्ता मौजूद थे।