Indian Railways : ट्रैकमैनों को तीन साल से नहीं मिले जैकेट और जूते, दी चेतावनी

Indian Railways : ट्रैकमैनों को तीन साल से नहीं मिले जैकेट और जूते, दी चेतावनी
Kota Rail News : रेलवे में रीड की हड्डी माने जाने वाले ट्रैकमेंटेनरों को पिछले तीन साल से विंटर जैकेट, जूते, रेनकोट और टूल किट बैग आदि सुरक्षा सामग्री नहीं मिली है। इसके चलते ट्रैकमेंटेनरों को काम के दौरान भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। सुरक्षा उपकरण नहीं मिलने से रेलवे कर्मचारी ट्रैक मेंटेनर एसोसिएशन (आरकेटीए) ने आंदोलन की चेतावनी दी है।
उल्लेखनीय है कि रेलवे बोर्ड द्वारा ट्रैकमेंटेनरों को 2 साल में एक बार विंटर जैकेट, साल में एक बार रेनकोट, साल में दो बार सेफ्टी शूज और टूल किट बैग आदि सामग्री दिए जाने के आदेश दे रखे हैं। लेकिन इसके बाद भी कोटा रेल मंडल प्रशासन द्वारा ट्रैकमेंटेनरों को यह सामग्री उपलब्ध नहीं करवाई जा रही है। सामग्री नहीं मिलने से कोटा मंडल में कार्यरत करीब 4000 ट्रैकमेंटेनर को विपरीत परिस्थिति और मौसम में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
विरोध-प्रदर्शन की चेतावनी
इस मामले में एसोसिएशन के जोनल महासचिव अनिल सैनी ने बताया कि बार-बार मांग के बावजूद भी प्रशासन द्वारा सिर्फ कोरा आश्वासन दिया जा रहा है। सैनी ने चेतावनी दी कि यदि जल्द ही ट्रैकमेंटेनर को यह सामग्री उपलब्ध नहीं करवाई तो आंदोलन की रूपरेखा तैयार की जाएगी।