fbpx
Breaking News

जिला कलेक्टर ने खाटूश्यामजी सीएचसी व बाय पीएचसी में वैक्सीनेशन सेंटर का किया निरीक्षण

जिला कलेक्टर ने खाटूश्यामजी सीएचसी व बाय पीएचसी में वैक्सीनेशन सेंटर का किया निरीक्षण

सीकर 3 अप्रेल। जिला कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी ने शनिवार को खाटूश्यामजी सीएचसी व बाय में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण कर चिकित्सा विभाग के अधिकारियों से टीकाकरण की व्यवस्थाओं की जानकारी प्राप्त की। उन्होंने सीएचसी प्रभारी डॉ. गोगराज निठारवाल को निर्देश दिए कि टीकाकरण के लिए आने वाले व्यक्तियों की आधार कार्ड की जांच करे तथा अस्पताल में टीकाकरण के लिए 2 साईट सहित सब सेंटर केन्द्रों पर टीकाकरण के लिए अतिरिक्त टीमें गठित कर साईट बढ़ायी जाये। चिकित्सा प्रभारी ने बताया कि शनिवार को दोपहर 12 बजे तक 45 लोगों का टीकाकरण करवाया जा चुका है तथा लगातार लोग टीकाकरण के लिए आगे आ रहे है। इस अवसर पर जिला कलेक्टर से प्रेरित होकर खाटूश्यामजी मंदिर कमेटी के पुजारी प्रताप सिंह चौहान ने अस्पताल में टीकाकरण करवाया। इस दौरान उपखण्ड अधिकारी दांतारामगढ़ अशोक रणवां, पीआरओ पूरणमल, नगरपालिका चैयरमेन ममता मुड़ोतिया, नगरपालिका ईओ कमलेश मीणा, मंदिर कमेटी के प्रताप सिंह चौहान सहित सहित अधिकारी व जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।
इसके बाद जिला कलेक्टर चतुर्वेदी ने बाय प्राथमिक स्वाथ्य केन्द्र में भी वैक्सीनेशन केन्द्र का निरीक्षण किया। उन्होंने चिकित्सा अधिकारी एवं एएनएम से वैक्सीनेशन की उपलब्धता के बारे में जानकारी प्राप्त की। बाय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में चिकित्सकों से भर्ती मरीजों की जानकारी प्राप्त कर मरीजों से रूबरू होकर अस्पताल में दी जाने वाली दवाईयों की उपलब्धता, सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। उन्होंने चिकित्सकों से कहा कि मरीजों के टीकाकरण का डेटा कोविड ऑपशन पर सायं तक अपलोड़ करना सुनिश्चित करें।
जिला कलेक्टर चतुर्वेदी ने बाय के सरपंच से कहा कि टीकाकरण की जो सुविधा राज्य सरकार से मिल रही है वह बार-बार नहीं मिलेगी। एक बार कोई समस्या आ गई हैं या उसका समय समाप्त हो गया है तो दुबारा टीकाकरण का मौका नहीं जब तक अपने पास मौका है उसका पूरा लाभ उठावों और गांव के 45 वर्ष के आयु के उपर के लोगों को आपको प्रेरित करना है। उन्होंने सरपंच से ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करने को कहा ताकी आमजन को इसका पूरा लाभ मिल सके। उन्होंने अस्पताल के चिकित्सकों, कर्मचारियों से कहा कि वे मॉटिवेट होकर कार्य करें। बाय ग्राम पंचायत में टीकाकरण के लिए लगभग 4 हजार लोगों को चिन्हित किया गया है जिनका टीकाकरण करवाना है। इस दौरान अस्पताल के चिकित्सक , कार्मिक व जनप्रतिनिधि उपस्थित रहें।

हमें Support करें।

हमें इस पोर्टल को चलाये रखने और आपकी आवाज को प्रशासन तक पहुंचने के लिए आपकी सहायता की जरुरत होती है। इस न्यूज़ पोर्टल को लगातार चलाये रखने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके हमें सब्सक्राइब कर हमें योगदान करें ताकि हम आपके लिए आवाज उठा सकें।

Subscribe

Check Also

शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने व्याख्याताओं को लगाई फटकार, जाने क्या है पूरा मामला

शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने व्याख्याताओं को लगाई फटकार, जाने क्या है पूरा मामला …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *