15 साल पहले बने थे मुस्लिम, 18 लोगों ने अपनाया हिंदू धर्म, बोले- घर वापसी हुई

15 साल पहले बने थे मुस्लिम, 18 लोगों ने अपनाया हिंदू धर्म, बोले- घर वापसी हुई…

शामली. शामली के कांधला कस्बे के सूरज कुंड मंदिर में सोमवार को तीन मुस्लिम परिवारों ने हिंदू धर्म अपनाया है. परिवार के करीब 18 लोगों ने हिंदू धर्म के अनुसार पूजा-अर्चना करते हुए जनेऊ धारण किया और अपने हिंदू धर्म में वापसी की. बताया जा रहा है कि 15 साल पहले इन्होंने मुस्लिम धर्म अपनाया था लेकिन फिर से इन्होंने अपने धर्म में वापसी की है. यशवीर महाराज ने हवन-पूजन करके इनको हिंदू धर्म में वापसी कराई है.

बता दें कि शामली जनपद के कांधला के मोहल्ला रायजादगान निवासी शहजाद ने अपने तीन परिवारों के साथ में कांधला के महाभारत कालीन सूरज कुंड मंदिर में पहुंचकर और मंदिर प्रांगण में आयोजित शुद्धि हवन यज्ञ में हिस्सा लिया. इस दौरान इन तीनों मुस्लिम परिवारों को हिंदू धर्म के अनुसार आयोजित पूजा में हवन यज्ञ में शुद्धीकरण कराया गया. जिसके बाद सभी को जनेऊ पहनाकर सनातन धर्म में वापसी कराई. हिंदू धर्म अपनाकर शहजाद से विकास बना युवक ने बताया कि करीब 15 साल पहले उन्होंने मुस्लिम धर्म अपना लिया था.

यह भी पढ़ें :   लखीमपुर हिंसा में नया खुलासा! पीड़ित का दावा- पूर्व कांग्रेस सांसद अखिलेश दास का भतीजा भी था काफिले में

लेकिन आज फिर से उन्होंने हिंदू धर्म अपनाकर समाज को संदेश दिया है कि अपना धर्म अपना ही होता है. वहीं विकास की मां ने बताया कि मैंने अपने 3 बेटे और उनके परिवार के लोगो के साथ हिन्दू धर्म अपनाया है. उन्होंने कहा कि अपने पति को भी अपने धर्म में वापिस लेकर आऊंगी. उधर, 18 लोगों को मुस्लिम से हिन्दू बनने वाले महाराजा यशवीर ने कहा कि जीवन में नादानी के कारण कई बार इंसान पर गलतियां हो जाती है, उसी गलती के कारण उन्होंने मुस्लिम धर्म अपना लिया था. आज फिर उन्होंने हिंदू धर्म अपनाकर के घर वापसी की है. सनातन धर्म में हम इनका स्वागत करते हैं.