योगी सरकार कैसी लगी? आप भी दे सकते है कई मुद्दों पर जवाब, BJP करा रही सर्वे

योगी सरकार कैसी लगी? आप भी दे सकते है कई मुद्दों पर जवाब, BJP करा रही सर्वे

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी में भारतीय जनता पार्टी कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहती है. वह पूरी तैयारी के साथ चुनाव में उतारना चाहती है. इसके लिए वह ‘नमो’ एप का इस्तेमाल करने भी जा रही है. भाजपा ‘नमो’ एप के जरिए सर्वे कराने जा रही है. इस सर्वे में लोगों का फीडबैक और उनके सुझाव लिए जाएंगे. पार्टी इस ऑनलाइन सर्वे से जुटाई गई जानकारी PM मोदी के साथ साझा करेगी.

इस सर्वे में एक तरफ जहां जनता से विभिन्न मुद्दों पर उनकी राय मांगी जा रही है. वहीं, दूसरी ओर राम मंदिर को लेकर भी लोगों से सवाल किया जा रहा है. ‘नमो’ ऐप के तहत कराए जा रहे इस सर्वे को यूपी के लिहाज से काफी अहम माना जा रहा है.

यह भी पढ़ें :   त्रिपुरा से आने वाली खबरों की पुष्टि के बाद ही नाराजगी दिखाएं मुसलमान।

‘नमो’ एप के जरिए हो रहे इस सर्वें के पहले सवाल में अगामी विधासभा चुनाव में मतदान के महत्वपूर्ण मुद्दे के बारे में पुछा गया है. साथ ही जवाब में विकल्प दिए गये है, उसमें कोरोना से निपटने के लिए सरकार के प्रयास, शिक्षा, कानून व्यस्था की स्थिति, रोजगार, स्वच्छता, मूल्य वृद्दि, भ्रष्टाचार, किसान कल्याण ,बिजली और सड़क, इंफ्रास्ट्रक्चर,तीन तालाक और आर्टिकल 370 के साथ ही राम मंदिर का निर्माण को भी शामिल किया गया है.

यह भी पढ़ें :   SC ने पैनकार्ड गड़बड़ी से जुड़े मामले में आजम खान और उनके बेटे को दी जमानत

सर्वे में सरकार और विधायकों के प्रदर्शन को लेकर विभिन्न पहलुओं को शामिल किया गया है. इसमें सवाल किया गया है कि अपने राज्य में वैक्सीनेशन कवरेज से आप कितने संतुष्ट हैं. इसमें पूछा गया है कि वोट करते समय उनके लिए क्या महत्वपूर्ण होता है- जाति, धर्म या विकास कार्य.

सर्वें में यह जानने की कोशिश की गई है कि वोट देने से पहले लोगों के मन में कौन-कौन से मुद्दे होते हैं. जाति और धर्म उनकी प्राथमिकता होती है या विकास कार्यों के आधार पर वह किसी पार्टी या सरकार के पक्ष में मतदान करते हैं या उसे खारिज करते हैं.