WhatsApp ने अपनी पॉलिसी में बदलाव को लेकर एक बड़ी घोषणा

वॉट्सऐप (WhatsApp) नई शर्तों लेकर झुका, डेटा शेयरिंग पॉलिसी की डेडलाइन पर रोक

व्हाट्सएप का कहना है कि गोपनीयता नीति में बदलाव को लेकर उपयोगकर्ताओं के बीच कई सवाल और भ्रम हैं, जिसके कारण फिलहाल इसे स्थगित किया जा रहा है।

WhatsApp ने अपनी पॉलिसी में बदलाव को लेकर एक बड़ी घोषणा की है। फेसबुक द्वारा अनुमोदित मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप ने अपनी नीति में बदलावों को स्थगित कर दिया है। जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी को 8 फरवरी से लागू करने जा रही थी, जिसके लिए यूजर्स को ‘टर्म्स एंड कंडीशन्स’ मैसेज पॉप अप करने को मिल रहे थे और उन्हें इसे स्वीकार करना पड़ा।

यह भी पढ़ें :   उद्योग मंत्री ने बानसूर - नारायणपुर क्षेत्र में ओलावृष्टि के कारण खराब हुई फसल का लिया जायजा समुचित कार्रवाई करने के दिये निर्देश

कंपनी का कहना है कि हमारी गोपनीयता नीति में बदलाव को लेकर उपयोगकर्ताओं के बीच कई सवाल और भ्रम हैं, जिसके कारण इसे वर्तमान समय के लिए स्थगित किया जा रहा है, ताकि उपयोगकर्ताओं को इसकी समीक्षा करने और समझने के लिए कुछ समय मिल सके।

कंपनी ने अपने ब्लॉग पोस्ट में कहा, ‘हम तारीख को पीछे ले जा रहे हैं। 8 फरवरी को, कोई भी खाता निलंबित या हटाया नहीं जाएगा। इसके साथ, हम व्हाट्सएप की गोपनीयता और सुरक्षा के बारे में फैली गलत सूचना को स्पष्ट करने के लिए काम कर रहे हैं। वॉट्सऐप (WhatsApp) ने हाल ही में अपने उपयोगकर्ताओं को सेवा की शर्तों और गोपनीयता नीति के बारे में अपडेट देना शुरू कर दिया है। व्हाट्सएप ने इसमें बताया था कि कैसे वह उपयोगकर्ताओं के डेटा को संसाधित करता है और इसे (डेटा) फेसबुक के साथ साझा करता है।