बजट का रंग अभी तक शेयर मार्केट पर है चढ़ा, रिकॉर्ड लेवल पर बंद हुआ बाजार

बजट का रंग अभी तक शेयर मार्केट पर है चढ़ा, रिकॉर्ड लेवल पर बंद हुआ बाजार

बजट में हुए ऐलानों के बाद आज भी बाजार शानदार बढ़त के साथ बंद हुआ है. सेंसेक्स-निफ्टी आज भी रिकॉर्ड ऊंचाई के पर क्लोज हुए. बीएसई का प्रमुख इंडेक्स 358.54 अंकों की बढ़त के साथ 50,614.29 के लेवल पर क्लोज हुआ है. इसके अलावा निफ्टी इंडेक्स 105.70 अंकों की तेजी के साथ 14,895.65 के लेवल पर पहुंच गया था. बैंक निफ्टी भी आज के कारोबार में रिकॉर्ड लेवल 35000 के पार निकल गया था.

यह भी पढ़ें :   प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तरप्रदेश में सिद्धार्थ नगर के माधव प्रसाद त्रिपाठी मेडिकल कॉलेज सहित प्रदेश के नौ मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन किया

तेजी वाले शेयर्स की बात करें तो आज सेंसेक्स के 30 में से 11 शेयर्स लाल निशान में बंद हुए हैं. इसके अलावा सभी शेयर्स में खरीदारी रही है. आज एशियन पेंट्स 2.08 फीसदी की गिरावट के साथ टॉप लूजर्स की लिस्ट में शामिल है. इसके अलावा इंडसइंड बैंक, भारती एय़रटेल, टेक महिंद्रा, इंफोसिस, HCL Tech, रिलायंस, टीसीएस, बजाज ऑटो, नेस्ले के शेयर्स में भी बिकवाली हावी रही है. आज के कारोबार के बाद टॉप गेनर्स शेयर्स की बात करें तो आज ITC 6 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुए है. इसके अलावा SBI, Bajaj Finance, ONGC, Kotak Bank, NTPC, Axis Bank, ICICI bank, Maruti, HUL, Sun Pharma, HDFC Bank, HDFC, LT के शेयर्स में बढ़िया खरीदारी हुई है.

यह भी पढ़ें :   सचिव श्री अपूर्व चंद्रा ने पहली विश्व मीडिया कांग्रेस को संबोधित किया

सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो इसमें मिलाजुला कारोबार देखने को मिला है. दिनभर के कारोबार के बाद कंज्यूमर ड्यूरेबल, BSE Auto और टेक सेक्टर्स गिरावट के साथ बंद हुए. इसके अलावा बीएसई ऑटो, कैपिटल गुड्स, FMCG, हेल्थकेयर, मेटल, ऑयल एंड गैस, बीएसई पीएसयू सेक्टर्स तेजी के साथ बंद हुए हैं.