एयु बैंक जयपुर मैराथन का 12वां सीजन 14 फरवरी को

प्रेस विज्ञप्ति

एयु बैंक जयपुर मैराथन का 12वां सीजन 14 फरवरी को

सवाई मानसिंह स्टेडियम मे 14 फरवरी को होगी एयु बैंक जयपुर मैराथन

मिस राजस्थान मॉडल्स द्वारा मेडल्स और मुख्य अतिथियों द्वारा ’सेलिब्रेटिंग लव फॉर लाइफ’ थीम का लॉन्च

जोश, जश्न और दौडते कदमों के उत्सव का आगाज

जयपुर, 07 फरवरी। देश की सबसे बड़ी मैराथन एयु बैंक जयपुर मैराथन ने 11 साल पूरे कर लिए है। संस्कृति युवा संस्था और वर्ल्ड ट्रेड पार्क की ओर से अब 14 फरवरी 2021 को 12वीं बार गुलाबी शहर के साथ देश और विदेश के अनेक धावक कदम से कदम मिलाते हुए नजर आएंगे। इस साल वैश्विक महामारी करोना के चलते मैराथन वर्चुअल हो रही है और शहर के सभी रनिंग ट्रेक, पार्कों में सिर्फ मैराथन को लेकर यही डिसकशनस हो रहे है कि वो दौडने के लिए किस रूट को फौलो करे। मैराथन की अलग अलग केटेगरी में सिलेक्टेड रनर्स को स्टेडियम रन में दौड़ने का मौका मिलेगा। इस मैराथन में टाइमिंग चिप का उपयोग भी होगा जिससे रनर्स को अपने रन के सही समय की जानकारी रहेगी।

यह भी पढ़ें :   Jaipur : राजधानी जयपुर में पढाई करने वाले दो युवक एमडी ड्रग बेचते हुए गिरफ्तार।

एयू बैंक जयपुर मैराथन को लेकर गतिविधियां आरंभ हो चुकी है और शहर में अनेक आयोजन हो रहे है। इसी उत्साह, उमंग और जोश के बीच आज दौडते कदमों के उत्सव का आगाज हुआ। इसके अंतर्गत आज एक प्री-इवेंटस का आयोजन बाईस गोदाम स्थित हॉलीडे इन होटल में किया गया जिसमे मैराथन के थीम ’सेलिब्रेटिंग लव फॉर लाइफ’ को मुख्य अतिथियों के साथ संस्कृति युवा संस्था के अध्यक्ष एवं जयपुर मेराथन के आयोजक पंडित सुरेश मिश्रा; वर्ल्ड ट्रेड पार्क के चेयरमैन, अनूप बरतरिया ने किया। समारोह में हाई वोल्टेज म्यूजिक बीटस के साथ एयू बैंक जयपुर मैराथन के मेडल्स को मिस राजस्थान की मॉडल्स ने पहन कर लॉन्च किया।

एयु बैंक जयपुर मैराथन के सीइओ, मुकेश मिश्रा ने बताया कि जयपुर मैराथन में इस बार 50 से ज्यादा देशों और विभिन्न कैटेगरीज में 1 लाख से ज्यादा रनर्स हिस्सा लेंगे। मैराथन के माध्यम से जयपुर शहर विश्व भर में पहचाना जाने लगा है। समारोह के …….. अतिथि मौके पर शामिल थे। आज से हुए इस आगाज में अब जयपुराइटस के साथ मिलकर हम कई एक्टिविटीज करेंगे और इस उत्सव का जश्न मनाएंगे। इस साल टॉर्च सेरेमनी 9 फरवरी को वर्ल्ड ट्रेड पार्क पर तथा हेल्थ और लाइफ स्टाइल एक्सपो का आयोजन कलानेरी आर्ट गैलरी में स्थित आँगन में 10 से 13 फरवरी को होगा। पहले दिन 10 फरवरी को इनॉग्रेशन सेरिमनी का आयोजन किया जाएगा, दूसरे दिन 11 फरवरी को बिब डिस्ट्रीब्यूशन, तीसरे दिन 12 फरवरी को डॉ. आशीष मित्तल द्वारा ‘इंजरी फ्री रनिंग‘ टॉपिक पर टॉक शो और एक्सपो के आखरी दिन 13 फरवरी को एबेसडर मीट होगी।