banner

एनएमडीसी ने पहली तिमाही के नतीजे घोषित किए

राष्ट्रीय खनिज विकास निगम लिमिटेड (एनएमडीसी) ने कल अपनी पहली तिमाही का विवरण दिया। कंपनी ने वित्त वर्ष 2022-23 की पहली तिमाही में 8.92 मिलियन टन लौह अयस्क का उत्पादन किया और 7.80 मिलियन टन की बिक्री की। पिछले वर्ष की इसी अवधि में एनएमडीसी ने 8.91 मिलियन टन उत्पादन और 9.45 मिलियन टन बिक्री दर्ज की थी।

एनएमडीसी ने वित्त वर्ष 2022-23 की पहली तिमाही के लिए 4,767 करोड़ रुपए के कारोबार, 1,946 करोड़ रुपये के कर-पूर्व मुनाफा (पीबीटी) और 1,469 करोड़ रुपये कर-पश्चात मुनाफा (पीएटी) के साथ वित्तीय स्थिरता कायम कायम रखी। वित्त वर्ष 2012 की पहली तिमाही के दौरान, कंपनी का कारोबार 6,512 करोड़ रुपये था, जबकि पीबीटी और पीएटी के आंकड़े क्रमशः 4,263 करोड़ रुपये और क्रमशः 3,193 करोड़ रुपये थे।

यह भी पढ़ें :   33 जिलों में प्रतापगढ़ वैक्सीनेशन के मामले में बना नंबर-1

इन नतीजों के बारे में, एनएमडीसी के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक श्री सुमित देब ने कहा, “शुरुआती मानसून और मांग में कमी के कारण पहली तिमाही धीमी रही। यह सकारात्मक तथ्य है कि हमारे निरंतर तकनीकी, डिजिटल और वित्तीय विकास के परिणाम स्वरूप हम इस बात के प्रति आश्वस्त हैं कि एनएमडीसी मौजूदा चुनौतियों को कम करेगा और वार्षिक लक्ष्यों को प्राप्त करेगा।”

यह भी पढ़ें :   जैसलमेर के पोकरण क्षेत्र में 9.34 करोड़ की पेयजल एवं 35.40 करोड़ सड़क कार्यों की दी सौगात क्षेत्रीय विकास के लिए बजट की कमी नहीं आने देंगे

 

******

एमजी/ एएम/ एसकेएस

यह भी देखें :   Gangapur City : राशन डीलरों ने SDM को सौपा ज्ञापन | G News Portal

अपना सहयोग अवश्य दें।

हमें आपके सहयोग की आवश्यकता है, अपना छोटा सा सहयोग देकर हमें आगे बढ़ने में सहायता प्रदान करें।

क्लिक करें