भारत सरकार ने हर घर तिरंगा कार्यक्रम मनाया

भारत सरकार 11 अगस्त से 15 अगस्त, 2022 तक हर घर तिरंगा कार्यक्रम का आयोजन कर रही है। आजादी का अमृत महोत्सव वर्ष के तहत माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत सरकार पूरे देश में स्थित 400 प्रतिष्ठित स्थलों पर इस कार्यक्रम का उत्सव मना रही है।

भारत सरकार के मत्स्यपालन, पशुपालन और डेयरी मंत्रालय के पशुपालन व डेयरी विभाग ने राष्ट्रीय डेयरी विकास बोर्ड (एनडीडीबी), गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन संघ (जीसीएमएमएफ) और वलसाड जिला सहकारी दुग्ध उत्पादक संघ लिमिटेड (दूधसागर डेयरी) की सहभागिता में 12 अगस्त, 2022 को गुजरात के नवसारी स्थित दांडी में राष्ट्रीय नमक सत्याग्रह स्मारक में हर घर तिरंगा कार्यक्रम मनाया।

यह भी पढ़ें :   केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह ने आज नई दिल्ली से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए श्री गुरुपीठ, त्र्यंबकेश्वर में बनने वाले 'सद्गुरु परमपूज्य मोरेदादा चैरिटेबल हॉस्पिटल' का शिलान्यास किया

भारत सरकार के केंद्रीय मत्स्यपालन, पशुपालन और डेयरी श्री परषोत्तम रुपाला ने मुख्य अतिथि के रूप में अपनी उपस्थिति के साथ इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। इस कार्यक्रम में कई अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। केंद्रीय मंत्री ने गुजरात के दांडी स्थित राष्ट्रीय नमक सत्याग्रह स्मारक में राष्ट्रीय ध्वज फहराया और शहीदों/स्वतंत्रता सेनानियों के परिवार के सदस्यों को सम्मानित किया। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री ने लोगों को हर घर तिरंगा अभियान में सक्रिय रूप से हिस्सा लेने के लिए भी प्रेरित किया।

यह भी पढ़ें :   बीएच श्रृंखला संशोधन के लिए मसौदा अधिसूचना

गुजरात सरकार ने इस आयोजन को भव्य रूप से सफल बनाने के लिए उत्साहपूर्वक सभी प्रशासनिक और लॉजिस्टिक (रसद) सहायता प्रदान की।

***

एमजी/एएम/एचकेपी/एसएस