कोरोना वैक्सीनेशन के लिए समय-सीमा खत्म, अब चौबीसों घंटे होगा टीकाकरण

कोरोना वैक्सीनेशन के लिए समय-सीमा खत्म, अब चौबीसों घंटे होगा टीकाकरण

केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने कहा है कि सरकार ने कोरोना रोधी टीके लगाने की रफ्तार बढ़ाने के लिए समयसीमा खत्म कर दी है. अब नागरिक चौबीस घंटे सातों दिन अपनी सुविधानसुसार टीके लगवा सकते हैं. इससे पहले जब 1 मार्च से टीकाकरण का दूसरा चरण शुरू होने वाला था तब हर केंद्र पर सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक का समय वैक्सीनेशन के लिए फिक्स था.

यह भी पढ़ें :   मराठा लाइट इन्फैंट्री रेजिमेंटल सेंटर (कर्नाटक) में बॉयज स्पोर्ट्स कंपनी कुश्ती खेल के प्रशिक्षण में उत्कृष्ट युवा लड़कों के नामांकन के लिए 27 सितंबर से 30 सितंबर 2021 तक (मैसूर, कर्नाटक, गोवा, महाराष्ट्र, गुजरात, आंध्र प्रदेश और मध्य प्रदेश में) भर्ती रैली आयोजित कर रही है

स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट किया कि सरकार ने वैक्सीनेशन की रफ़्तार बढ़ाने के लिए समय की बाध्यता समाप्त कर दी है. देश के नागरिक अब 24×7अपनी सुविधानुसार टीका लगवा सकते हैं. पीएम नरेंद्र मोदी देश के नागरिकों के स्वास्थ्य के साथ-साथ उनके समय की कीमत बखूबी समझते हैं.

देश भर में कोरोना टीके की अब तक 1.54 करोड़ खुराक लाभार्थियों को दी गई है. इस आंकड़े में कल दी गई 6,09,845 खुराक भी शामिल हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपने अस्थायी आंकड़े में यह जानकारी दी. कोरोना का राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान 16 जनवरी से स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाने के साथ शुरू हुआ था. वहीं, अग्रिम मोर्चे के कर्मियों का टीकाकरण 2 फरवरी से शुरू हुआ था.