उप राष्ट्रपति ने नवोन्मेष और उद्यमशीलता को प्रोत्साहित करने के लिये सरकार के प्रयासों की सराहना की

उप राष्ट्रपति श्री जगदीप धनकड़ ने हाल के वर्षों में विकास प्रारूप में होने वाले अग्रणी परिवर्तनों की सराहना की, जिनकी बदौलत वाणिज्य और उद्योग में निवेश और वित्तीय प्रवाह बढ़ाने के लिये सहायक तथा अनुकूल इको-सिस्टम का रास्ता खुला है।

नई दिल्ली में आज 16वें बीएमएल मुंजाल पुरस्कार प्रदान करने के बाद उपस्थितजनों को सम्बोधित करते हुये उप राष्ट्रपति ने कहा कि भारत का उदय हो रहा है तथा पूरी दुनिया में भारत और उसके नागरिकों के प्रति सम्मान की भावना सकारात्मक रूप से बढ़ रही है।

औपनिवेशिक शासन के पूर्व भारत को दुनिया की अग्रणी अर्थव्यवस्था बताते हुये उप राष्ट्रपति ने विश्वास व्यक्त किया कि “हम निश्चित रूप से अपने गौरवशाली अतीत को वापस पाने की दिशा में बढ़ रहे हैं।”

यह भी पढ़ें :   आवासीय के साथ ही व्यावसायिक पट्टे भी देगी सरकार प्रदेश में 10 लाख पट्टे देगी राज्य सरकार- स्वायत शासन मंत्री 

उप राष्ट्रपति ने कहा कि भारतीय दुनिया में किसी से कम नहीं हैं। उन्होंने जोर देते हुये कहा कि उदीयमान उद्यमियों को प्रगति और विकास के लिये सक्षम इको-सिस्टम उपलब्ध कराने की आवश्यकता है।

सम्पदा सृजकों को उचित सम्मान दिये जाने का आह्वान करते हुये श्री धनकड़ ने मीडिया से कहा कि वह भारतीय उद्यमियों की उपलब्धियों तथा उनकी तमाम सकारात्मक कहानियों को रेखांकित करें। उन्होंने कहा, “इससे देश के मेधावियों को प्रेरणा मिलेगी।”

ये पुरस्कार पद्म भूषण से सम्मानित और हीरो ग्रुप के संस्थापक स्वर्गीय डॉ. बृजमोहन लाल मुंजाल की स्मृति में दिया जाता है। उल्लेखनीय है कि हीरो ग्रुप संगठन अपने उत्कृष्ट मानव संसाधनों के लिये जाना जाता है।

यह भी पढ़ें :   उत्तर बंगाल के कूचबिहार जिले में भारतीय खेल प्राधिकरण-साई के राष्ट्रीय उत्कृष्टता केंद्र की आधारशिला रखी गई

कार्यक्रम में हीरो एंटरप्राइसेज के अध्यक्ष श्री सुनील कांत मुंजाल, हीरो मोटोकॉर्प के अध्यक्ष श्री पवन कांत मुंजाल, निर्णायक-मंडल के सदस्य, पुरस्कार विजेता और अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

कार्यक्रम के फोटोग्राफ –

 

 

 

 

*****

एमजी/एएम/एकेपी

यह भी देखें :   Gangapur City : क्षत्रपति शिवाजी जयंती पर अस्पतालों में किये फल वितरण | G News Portal

अपना सहयोग अवश्य दें।

हमें आपके सहयोग की आवश्यकता है, अपना छोटा सा सहयोग देकर हमें आगे बढ़ने में सहायता प्रदान करें।

क्लिक करें