banner

एनएमडीसी ने सीएसआर और निरंतरता बनाए रखने में अपने उत्कृष्ट कार्यों के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार जीता

देश के सबसे बड़े लौह अयस्क उत्पादक एनएमडीसी को आज बेंगलुरू में ईटी एसेंट द्वारा सीएसआर और निरंतरता बनाए रखने में अपने उत्कृष्ट कार्यों के लिए राष्ट्रीय पुरस्कारों से सम्मानित किया गया। उद्योग के निदेशक (उत्पादन) श्री दिलीप कुमार मोहंती ने एनएमडीसी को सतत आय सृजन और सर्वश्रेष्ठ समग्र सीएसआर उत्कृष्टता के लिए मिले सम्मान को ग्रहण किया।

सीएसआर और निरंतरता बनाए रखने की दिशा में अपनी टीम के प्रयासों की सराहना करते हुए, एनएमडीसी के मुख्य प्रबंध निदेशक श्री सुमित देब ने कहा कि देश के खनन प्रमुख के रूप में, एनएमडीसी भारत के लिए एक गतिशील और उत्कृष्ट भविष्य को आकार देने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि हम हर कदम पर अपने हितधारकों के साथ परामर्श कर रहे हैं और अपने उद्योग और समुदाय के विकास को सुनिश्चित करने के लिए अपने खदानों में प्रौद्योगिकी की क्षमता का उपयोग कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें :   श्री नितिन गडकरी ने आंध्र प्रदेश के राजामहेंद्रवरम में 3000 करोड़ रुपये की लागत वाली आठ राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास किया

खनन क्षेत्र ने दशकों से इस कार्यक्षेत्र से जुड़े समुदायों के न सिर्फ जीवन की गुणवत्ता को बढ़ाने की दिशा में कार्य  किया है, बल्कि यह सुनिश्चित किया है कि विकास सामाजिक-सांस्कृतिक रूप से दीर्घकालिक है। एनएमडीसी के सीएसआर के केंद्रित क्षेत्र शिक्षा, स्वास्थ्य, कौशल विकास, बुनियादी ढांचा और सुरक्षित पेयजल भारत के भीतरी क्षेत्रों में लोगों के लिए आदर्श और अवसरों का सृजन कर रहे हैं। उद्योग ने पर्यावरण के प्रति भी अपने दृष्टिकोण में सजगता और प्रतिबद्धता दर्शायी है। पर्यावरण हितैषी खदानों के रूप में विख्यात, एनएमडीसी की खनन योजना की सराहना करते हुए भारतीय खान ब्यूरो द्वारा एनडीएमसी के सभी परिसरों को 5 स्टार रेटिंग प्रदान की गई है।

यह भी पढ़ें :   अजेर्ंटीना रिपब्लिक डेलीगेशन ने की उद्योग शासन सचिव से मुलाकात कृषि, आईटी और खनन में निवेश संभावनाओं पर हुई चर्चा

श्री दिलीप कुमार मोहंती ने देश के सामाजिक और सतत विकास में एनएमडीसी के योगदान को सम्मानित करने के लिए ईटी एसेंट का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि खनिज सुरक्षा, स्थिरता और आत्मनिर्भरता के अपने राष्ट्र निर्माण लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए एनएमडीसी अथक प्रयास कर रहा है।

***

 

एमजी/एएम/एसएस

यह भी देखें :   Live 1: छावा गाँव मे आया अजगर और किसी जानवर को खा रखा है ।

अपना सहयोग अवश्य दें।

हमें आपके सहयोग की आवश्यकता है, अपना छोटा सा सहयोग देकर हमें आगे बढ़ने में सहायता प्रदान करें।

क्लिक करें