एनएमडीसी ने सीएसआर और निरंतरता बनाए रखने में अपने उत्कृष्ट कार्यों के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार जीता

देश के सबसे बड़े लौह अयस्क उत्पादक एनएमडीसी को आज बेंगलुरू में ईटी एसेंट द्वारा सीएसआर और निरंतरता बनाए रखने में अपने उत्कृष्ट कार्यों के लिए राष्ट्रीय पुरस्कारों से सम्मानित किया गया। उद्योग के निदेशक (उत्पादन) श्री दिलीप कुमार मोहंती ने एनएमडीसी को सतत आय सृजन और सर्वश्रेष्ठ समग्र सीएसआर उत्कृष्टता के लिए मिले सम्मान को ग्रहण किया।

सीएसआर और निरंतरता बनाए रखने की दिशा में अपनी टीम के प्रयासों की सराहना करते हुए, एनएमडीसी के मुख्य प्रबंध निदेशक श्री सुमित देब ने कहा कि देश के खनन प्रमुख के रूप में, एनएमडीसी भारत के लिए एक गतिशील और उत्कृष्ट भविष्य को आकार देने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि हम हर कदम पर अपने हितधारकों के साथ परामर्श कर रहे हैं और अपने उद्योग और समुदाय के विकास को सुनिश्चित करने के लिए अपने खदानों में प्रौद्योगिकी की क्षमता का उपयोग कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें :   भारत में व्‍यापक टीकाकरण अभियान की सफलता ने इस देश को एक सुरक्षित पर्यटन स्थल बना दिया है, लंदन में वर्ल्ड ट्रैवल मार्केट 2022 में इस बात पर प्रकाश डाला गया

खनन क्षेत्र ने दशकों से इस कार्यक्षेत्र से जुड़े समुदायों के न सिर्फ जीवन की गुणवत्ता को बढ़ाने की दिशा में कार्य  किया है, बल्कि यह सुनिश्चित किया है कि विकास सामाजिक-सांस्कृतिक रूप से दीर्घकालिक है। एनएमडीसी के सीएसआर के केंद्रित क्षेत्र शिक्षा, स्वास्थ्य, कौशल विकास, बुनियादी ढांचा और सुरक्षित पेयजल भारत के भीतरी क्षेत्रों में लोगों के लिए आदर्श और अवसरों का सृजन कर रहे हैं। उद्योग ने पर्यावरण के प्रति भी अपने दृष्टिकोण में सजगता और प्रतिबद्धता दर्शायी है। पर्यावरण हितैषी खदानों के रूप में विख्यात, एनएमडीसी की खनन योजना की सराहना करते हुए भारतीय खान ब्यूरो द्वारा एनडीएमसी के सभी परिसरों को 5 स्टार रेटिंग प्रदान की गई है।

यह भी पढ़ें :   प्रधानमंत्री ने रोजगार मेला लॉन्च किया-दस लाख कर्मियों के लिए भर्ती अभियान

श्री दिलीप कुमार मोहंती ने देश के सामाजिक और सतत विकास में एनएमडीसी के योगदान को सम्मानित करने के लिए ईटी एसेंट का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि खनिज सुरक्षा, स्थिरता और आत्मनिर्भरता के अपने राष्ट्र निर्माण लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए एनएमडीसी अथक प्रयास कर रहा है।

***

 

एमजी/एएम/एसएस