विधि मंत्रियों और विधि सचिवों का अखिल भारतीय सम्मेलन कल से गुजरात में शुरू होगा

विधि एवं न्‍याय मंत्रालय द्वारा 14 अक्टूबर से 16 अक्टूबर, 2022 के दौरान गुजरात के एकता नगर में विधि मंत्रियों और विधि सचिवों का एक अखिल भारतीय सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है, जिसमें विभिन्न राज्यों और केन्द्र-शासित प्रदेशों के विधि मंत्री एवं विधि सचिव भाग लेंगे। केन्द्रीय विधि एवं न्याय मंत्री श्री किरेन रिजिजू इस सम्मेलन में मुख्य भाषण देंगे।

यह भी पढ़ें :   मोतीपुरा में पटरी से उतरी मालगाड़ी, देर रात की घटना

विधि एवं न्‍याय मंत्रालय की यह पहल भारत की न्याय प्रणाली से संबंधित विभिन्न विषयों पर चर्चा का एक मंच प्रदान करेगी ताकि नीति निर्माता देश के भविष्य के लिए एक रोडमैप विकसित कर सकें। यह आयोजन विचारों के आदान-प्रदान का एक मंच प्रदान करेगा और विभिन्न राज्यों एवं केन्द्र – शासित प्रदेशों को अपनी सर्वश्रेष्ठ कार्यप्रणालियों को साझा करने का अवसर प्रदान करेगा जो देश की समग्र न्याय प्रणाली को अपने नागरिकों, विशेष रूप से समाज के कमजोर वर्गों के हित में उन्नत करने का काम कर सकता है और इस प्रकार कमजोर वर्ग के लोगों को एक “समावेशी और जीवंत नया भारत” बनाने हेतु सशक्त बना सकता है।

यह भी पढ़ें :   सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री नेे की विभागीय योजनाओं की समीक्षा घोषणाओं के बकाया कार्यों की मांगी रिपोर्ट ब्लॉक कार्यालय सुदृढ़ करने के दिए निर्देश

***

एमजी/एएम/आर