प्रधानमंत्री ने अंतर्राष्ट्रीय दिव्यांगजन दिवस पर हमारी दिव्यांग बहनों और भाइयों के धैर्य तथा उपलब्धियों की सराहना की

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने अंतर्राष्ट्रीय दिव्यांगजन दिवस पर हमारी दिव्यांग बहनों और भाइयों के धैर्य और उपलब्धियों की सराहना की है।

ट्वीट्स की एक श्रृंखला में, प्रधानमंत्री ने कहा;

“अंतर्राष्ट्रीय दिव्यांगजन दिवस पर, मैं अपनी दिव्यांग बहनों और भाइयों के धैर्य और उपलब्धियों की सराहना करता हूं। हमारी सरकार ने कई पहलें की हैं, जिन्होंने दिव्यांग व्यक्तियों के लिए अवसर पैदा किए हैं और उन्हें आगे बढ़ने में सक्षम बनाया है।”

यह भी पढ़ें :   Rajasthan : पटवारी भर्ती में अटका रोड़ा, हाईकोर्ट ने कर्मचारी चयन बोर्ड से मांगा जवाब।

“हमारी सरकार भी उन्हें सुविधायें देने पर ध्यान केंद्रित कर रही है, जो प्रमुख कार्यक्रमों और अगली पीढ़ी की अवसंरचना के निर्माण से परिलक्षित होती है। मैं दिव्यांग व्यक्तियों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए जमीनी स्तर पर काम कर रहे सभी लोगों की भी सराहना करता हूँ|”

यह भी पढ़ें :   केंद्र सरकार ने मणिपुर सरकार के सहयोग से अनानास के लिए दुबई में इन-स्टोर एक्सपोर्ट प्रमोशन शो आयोजित किया

 

On International Day of Persons with Disabilities, I laud the fortitude and accomplishments of our Divyang sisters and brothers. Our Government has undertaken numerous initiatives which have created opportunities for persons with disabilities and enabled them to shine.

 

एमजी/एएम/जेके