इंजीनियरी सेवा परीक्षा, 2021

इंजीनियरी सेवा परीक्षा, 2021 का परिणाम दिनांक 28.03.2022 के प्रेस नोट द्वारा घोषित किया गया था, जिसमें नियुक्ति हेतु योग्यताक्रम में 194 उम्मीदवारों की अनुशंसा की गई थी।

2.   आयोग ने इंजीनियरी सेवा परीक्षा, 2021 के नियम 13(iv) और (v) के अनुसार, अंतिम अनुशंसित उम्मीदवार से नीचे के उम्‍मीदवारों की योग्यताक्रम में एक आरक्षित सूची भी बनाई है। 

3.   रेल मंत्रालय द्वारा अब की गई मांग के अनुसार, आयोग, एतद्द्वारा, इंजीनियरी सेवा परीक्षा, 2021 के आधार पर शेष पदों को भरने के लिए आरक्षित सूची के उम्‍मीद्वारों में से 28 उम्‍मीद्वारों की अनुशंसा करता है। इनमें सामान्य वर्ग के 17 उम्‍मीदवार, अन्य पिछड़े वर्गों के 09 उम्‍मीद्वार तथा आर्थिक रुप से पिछड़े वर्ग के 02 उम्मीद्वार शामिल हैं। इन उम्‍मीद्वारों की सूची संलग्‍न है। रेल मंत्रालय, अनुशंसित उम्‍मीद्वारों को सीधे ही सूचित करेगा।

यह भी पढ़ें :   इंडिया टुडे टूरिज्म अवार्ड्स-2021 पर्यटन के क्षेत्र में राजस्थान को मिले 2 पुरस्कार गरडिया महादेव बेस्ट आइकॉनिक लैंडस्केप डेस्टिनेशन और डेजर्ट फेस्टिवल बना बेस्ट फेस्टिवल डेस्टिनेशन

4.   निम्‍नलिखित 1 (एक) उम्मीदवार की उम्मीदवारी अनंतिम है:

4103068

 

 

 

 

 

5.   जिस उम्मीद्वार का परिणाम अनंतिम रखा गया हैं उन्हें नियुक्ति प्रस्ताव तब तक जारी नहीं किया जाएगा जब तक आयोग उनसे मंगवाए गए मूल दस्तावेजों का सत्यापन नहीं कर लेता। इस उम्मीदवार की अनंतिम स्थिति, आरक्षित सूची के जारी होने की तारीख से केवल 3 महीने की अवधि के लिए मान्य होगी। यदि संबंधित उम्मीदवार आयोग द्वारा अपेक्षित दस्तावेज इस अवधि के दौरान जमा करने में विफल रहता हैं, तो इनकी उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी और इस संबंध में आगे किसी पत्र आदि पर विचार नहीं किया जाएगा। 

यह भी पढ़ें :   राजीविका दीपावली ग्रामीण हाट मेला का हुआ शुभारंभ हस्तशिल्प की कलाकृतियों को बढ़ावा देने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएं -प्रमुख शासन सचिव, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग

आरक्षित उम्मीदवारों की सूची के लिए क्लिक करें

*****

एसएनसी / आरआर