शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने व्याख्याताओं को लगाई फटकार, जाने क्या है पूरा मामला

शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने व्याख्याताओं को लगाई फटकार, जाने क्या है पूरा मामला

सीकर शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा केे आवास पर मांगों का ज्ञापन देना आज कुछ व्याख्याताओं पर भारी पड़ गया। अब आपकों बताते हैं कि शिक्षा मंत्री गोविंद डोटासरा ने इन व्याख्याताओं को फटकार क्यों लगाई? विद्यालय समय में ज्ञापन देने पहुंचने पर शिक्षा मंत्री गोविंद डोटासरा इन व्याख्याताओं पर बिफर गए। उन्होंने व्याख्याताओं को फटकारते हुए उन्होंने कहा कि बच्चों को पढ़ाने के समय ज्ञापन देते हुए आपको शर्म आनी चाहिए। उन्होंने कहा कि ज्ञापन देने का ये कौनसा तरीका है। आप लोगों को शिक्षक किसने बना दिया! इतना ही नहीं जब शिक्षकों ने स्कूल से छुट्टी लेकर आने की बात कही तो शिक्षा मंत्री ने तुरंत पर्सनल असिस्टेंट को इसकी जांच करने के आदेश देते हुए उन्हें अपने आवास पर ही बिठा लिया। शिक्षा मंत्री गोविंद डोटासरा ने इन व्याख्याताओं चेतावनी भी दी कि यदि उनका छुट्टी लेकर नहीं आना सामने आया तो उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा शुक्रवार को सीकर दौरे पर थे। इस दौरान सुबह वह अपने सीकर स्थित आवास पर थे। इसी दौरान व्याख्याता शिक्षा मंत्री गोविंद डोटासरा को ज्ञापन देने उनके घर पहुंच गए थे।

यह भी पढ़ें :   शिक्षा मंत्रालय और यूनीसेफ के सहयोग से महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ने औपचारिक शिक्षा की तरफ किशोरियों को वापस स्कूल लाने के लिये ‘कन्या शिक्षा प्रवेश उत्सव’ का शुभारंभ किया

आपकों बता देते हैं कि शिक्षा मंत्री गोविंद डोटासरा ने बाद में मीडिया से भी इस मामले में बात की। उन्होंने कहा कि बोर्ड परीक्षाओं के समय व्याख्याताओं का बच्चों को इस तरह छोड़कर आना सही कदम नहीं है। शिक्षकों से उम्मीद की जाती है कि वह स्कूलों में बच्चों के भविष्य के बारे पहले सोचे। उन्होंने कहा कि शिक्षकों के लिए उनके दरवाजे हमेशा खुले हैं। लेकिन, उसका समय भी सही होना चाहिए।

यह भी पढ़ें :   केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने समाज और देश के समग्र लाभ के उद्देश्य से अत्याधुनिक एवं अनुप्रयोग अनुसंधान के लिए स्टार्टअप से जुडी सार्वजनिक पहुँच (आउटरीच) को बढ़ाने तथा अनुसंधान के साथ-साथ अग्रणी जैव प्रौद्योगिकी विभाग (डीबीटी) के अग्रणी संस्थानों के बीच परस्पर एवं आंतरिक सहयोग को प्रोत्साहित करने का आह्वान किया

उधर शिक्षा विभाग से आज कक्षा 8 के विद्यार्थियों के लिए बड़ी खबर आई। शिक्षा मंत्री गोविंद डोटासरा के निर्देशों पर शिक्षा विभाग द्वारा 8वीं कक्षा के परीक्षा कार्यक्रम में बदलाव किया गया है। अब कक्षा 8 की परीक्षाएं सुबह की पारी में आयोजित होंगी, इससे कक्षा 8 के बच्चों को धूप में पेपर देने से राहत मिल गयी है।

बेरोजगारों के लिए आज की बड़ी खबर ये है कि आज सचिवालय में मंत्रिमंडल सब कमेटी की मीटिंग हुई जिसमें मंत्री बीडी कल्ला, सुभाष गर्ग, राजेंद्र यादव और कार्मिक सेक्रेटरी हेमंत गेरा सहित चिकित्सा व ऊर्जा विभाग के अधिकारी शामिल हुए। इस बैठक में कई भर्तियों को लेकर वार्ता हुई।