ओलंपिक में हॉकी टीम की हार पर RJD नेता का विवादित बयान- भारत का प्रदर्शन दरिद्र जैसा, तेंदुलकर पर भी कसा तंज

ओलंपिक में हॉकी टीम की हार पर RJD नेता का विवादित बयान- भारत का प्रदर्शन दरिद्र जैसा, तेंदुलकर पर भी कसा तंज

टोक्यो ओलंपिक में हॉकी के सेमीफाइनल में भारतीय टीम बेल्जियम की टीम से 5-2 से हार गई. इस हार को लेकर राष्ट्रीय जनता दल के नेता और पार्टी उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने फेसबुक पर एक ऐसी पोस्ट लिखी है, जिस पर विवाद होना तय है. उन्होंने लिखा कि टोक्यो में भारत का प्रदर्शन दरिद्र जैसा है. उन्होंने सचिन तेंदुलकर को भारत रत्न दिए जाने पर भी तंज कसा है.

यह भी पढ़ें :   संगीत नाटक अकादमी ने वर्ष 2019, 2020 और 2021 के लिए उस्ताद बिस्मिल्लाह खान युवा पुरस्कार प्रदान करने हेतु 102 भारतीय कलाकारों का चयन किया

शिवानंद तिवारी ने फेसबुक पर लिखा कि देश की तरक्की के साथ स्पोर्ट्स की तरक्की भी जुड़ी हुई है, मगर टोक्यो ओलंपिक में अगर मेडल तालिका को देखें तो अंदाजा लगाया जा सकता है कि दुनिया में भारत किस स्थान पर खड़ा है.

उन्होंने लिखा, ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम सेमीफाइनल में हार गई. गोल का अंतर बड़ा है. सच तो ये है कि विश्व चैंपियन बेल्जियम की टीम के सामने हमारी टीम भी कमजोर दिखी. ओलंपिक खेलों में मेडल की तालिका देखी जाए तो हमारा देश दरिद्र जैसा दिखाई देता है. मेडल तालिका को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि दुनिया में हम किस स्थान पर खड़े हैं.

यह भी पढ़ें :   राष्ट्रव्यापी कोविड टीकाकरण के तहत अब तक 164.44 करोड़ से अधिक टीके लगाए जा चुके हैं

शिवानंद तिवारी ने आगे पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को भी भारत रत्न दिए जाने को लेकर तंज कसा. उन्होंने लिखा, हम क्रिकेट के खेल से अरबपति बने तेंदुलकर को तो भारत रत्न का दर्जा दे देते हैं लेकिन हॉकी के जादूगर और देश के असली रत्न ध्यानचंद को भूल जाते हैं. ऐसे में दूसरे नतीजे का उम्मीद क्यों करें.