जर्मन खिलाड़ी द्वारा गोल्‍ड न जीतने पर बेजुबान को मिली पिटाई, चीन में खिलाड़ियों को कहा गया ग़द्दार

जर्मन खिलाड़ी द्वारा गोल्‍ड न जीतने पर बेजुबान को मिली पिटाई, चीन में खिलाड़ियों को कहा गया ग़द्दार

ओलंपिक महिला मॉडर्न पेंटाथलॉन इवेंट के दौरान घोड़े को मारते हुए का वीडियो सामने आने के बाद जर्मनी की एक कोच को टोक्‍यो ओलंपिक से निलंबित कर दिया गया. टीवी फुटेज में साफ दिख रहा है कि कोच किम रेस्नर सेंट बॉय नाम के घोड़े पर प्रहार कर रही है. यह घोड़ा इवेंट के दौरान शो जंपिंग दौर में बाड़ को नहीं कूदा था, जिससे जर्मनी की खिलाड़ी अन्निका श्लेउ गोल्‍ड मेडल जीतने से चूक गई.

यह भी पढ़ें :   इंडो-पैसिफिक रीजनल डायलॉग 2022 (आईपीआरडी): 23 से 25 नवंबर 2022

अंतरराष्ट्रीय मॉडर्न पेंटाथलॉन संघ ने रेस्नर की वीडियो फुटेज की जांच के बाद कहा कि ऐसा लग रहा कि वह अपने मुक्के से घोड़े पर प्रहार कर रही है और उनका यह कदम नियमों का उल्लंघन माना जाएगा. रेस्नर का निलंबन केवल टोक्यो ओलंपिक के लिए लागू रहेगा, जो कल समाप्त हो रहा है.

वहीं जब चीन में उनका कोई खिलाड़ी गोल्ड मेडल न जीतकर सिल्वर या ब्रज मेडल जीतता है तो उसकी ट्रोलिंग होने लगती है. इसकी वजह से वो खिलाड़ी अपनी हार के बाद घबरा जाते हैं. दरअसल चीन ने अपने खिलाड़ियों पर नकली राष्ट्रवाद का इतना बोझ लाद रखा है कि वो हारने के बाद अपने देश वापस लौटने से भी डरते हैं. वहां सिलवर मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को भी ये कहा जाता है कि उन्होंने देश की नाक कटा दी और वो गद्दार है. चीन का नकली राष्ट्रवाद किसी को भी खराब प्रदर्शन की गुंजाइश नहीं देता.