श्री अर्जुन मुंडा जनजातीय सशक्तिकरण को लेकर उठाए गए कदमों के जमीनी कार्यान्वयन की समीक्षा के लिए कल छत्तीसगढ़ के दो दिवसीय दौरे पर जाएंगे

जनजातीय मामलों के मंत्री श्री अर्जुन मुंडा जनजातीय सशक्तिकरण के लिए संचालित कार्यक्रमों जैसे; एमएफपी, वीडीवीके और ट्राईफूड के कार्यान्वयन की प्रगति की समीक्षा करने के लिए शुक्रवार, 27 अगस्त2021 को छत्तीसगढ़ राज्य के दो दिवसीय दौरे पर रवाना होंगे। उनके साथ ट्राइफेड के प्रबंध निदेशक श्री प्रवीर कृष्ण और जनजातीय कार्य मंत्रालय और ट्राइफेड के वरिष्ठ अधिकारी भी होंगे।

इस दो दिवसीय दौरे के दौरान श्री मुंडा रायपुर में राज्य के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे।इसके बाद वे बस्तर जिले का दौरा करेंगे और जगदलपुर में बन रहे ट्राईफूड फूड पार्क का भ्रमण करेंगे।वे वन धन प्राकृतिक पुरस्कार समारोह में जनजातीय लाभार्थियों के साथ आमने-सामने बातचीत भी करेंगे औरउनकी कुछ उत्कृष्ट उपलब्धियों को भी मान्यता देंगे। श्री अर्जुन मुंडा जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ धुरागांव वीडीवीकेसी का भी दौरा करेंगे और जनजातीय लाभार्थियों यानीवन संग्रहकर्ताओं और कारीगरों, दोनों के साथ बातचीत करेंगे।

यह भी पढ़ें :   श्री पीयूष गोयल की सऊदी अरब की सार्थक यात्रा का समापन

इस दौरे के दौरान, केंद्रीय जनजातीय मामलों के मंत्री व्यक्तिगत रूप से इन जनजातीय विकास योजनाओं के जमीनी स्तर के कार्यान्वयन, चुनौतियों और प्रगति की समीक्षा व मूल्यांकन करेंगे।इन कार्यक्रमों का मूल उद्देश्य पूरे देश में जनजातीय जीवन व आजीविका के एक पूर्ण बदलावपर प्रभाव डालना और एक आत्मानिर्भर भारत की दिशा में प्रगति करना है।

यह भी पढ़ें :   प्रधानमंत्री ने राजस्थान वासियों को राजस्थान दिवस पर बधाई दी

********

एमजी/एएम/एचकेपी/एसएस