डॉ. एल. मुरुगन ने रेल मंत्री श्री अश्विनी वैष्णव से भेंट की, इरोड से धारापुरम के रास्‍ते पलानी तक बड़ी रेल लाइन के लिए अनुरोध किया

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और मत्स्य पालन, पशुपालन व डेयरी राज्य मंत्री डॉ. एल. मुरुगन ने इरोड से धारापुरम के रास्‍ते पलानी तक नई बड़ी रेल लाइन पर चर्चा करने के लिए रेल मंत्री श्री अश्विनी वैष्णव से भेंट की।

धारापुरम के लोग लंबे समय से बड़ी रेल लाइन के लिए मांग कर रहे हैं, ताकि इस क्षेत्र के लोगों के सर्वांगीण विकास के साथ-साथ वहां की कृषि-अर्थव्यवस्था को व्‍यापक बढ़ावा मिल सके।

यह भी पढ़ें :   भारतीय खेल प्राधिकरण ने खेलो इंडिया के 2509 खिलाड़ियों के लिए पॉकेट भत्ते के रूप में 7.22 करोड़ रुपये जारी किए

डॉ. मुरुगन ने वाराणसी से कांचीपुरम होते हुए रामेश्वरम तक के लिए एक नियमित एक्सप्रेस ट्रेन चलाने का भी अनुरोध किया। इससे घरेलू पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए धरोहर शहर कांचीपुरम को रामायण सर्किट से जोड़ने में काफी मदद मिलेगी।

श्री. अश्विनी वैष्णव ने इस बैठक के दौरान इन दोनों ही अनुरोधों पर विस्तारपूर्वक चिंतन-मनन किया और तमिलनाडु में रेलवे नेटवर्क के विकास एवं उन्नयन के लिए हरसंभव मदद का आश्वासन दिया।

यह भी पढ़ें :   पर्वतमाला-एक कुशल और सुरक्षित वैकल्पिक परिवहन नेटवर्क

***

एमजी/एएम/आरआरएस/एसएस