प्रसार भारती के साथ मनाएं नवरात्रि

लोगों के नवरात्रि का जश्न मनाने के लिए तैयार होने के साथ त्योहारों के मौसम की शुरुआत के उपलक्ष्य में, प्रसार भारती नेटवर्क आपके लिए विशेष कार्यक्रम, लाइव कवरेज और उत्सव के मूड को बढ़ाने के लिए बहुत कुछ ला रहा है। आपके जश्न का हिस्सा बनने के लिए दूरदर्शन और आकाशवाणी बहुत सारी आकर्षक सामग्री- भक्ति और मनोरंजन- का प्रसारण करेंगे।

पूरी नवरात्रि के दौरान, दूरदर्शन आपके लिए देश भर के विभिन्न स्थानों से दुर्गा पूजा एवं आरती का सीधा प्रसारण करेगा। इनमें कोलकाता के प्रसिद्ध ‘महालया’ और तिरुपति के श्री वेंकटेश्वर स्वामी नवरात्रि ब्रह्मोत्सवम शामिल हैं। आप दूरदर्शन पर अयोध्या में होने वाली अयोध्या की रामलीला को लाइव भी देख सकते हैं। छह से 15 अक्टूबर तक डीडी नेशनल पर रामचरितमानस के रोजाना दो एपिसोड भी दिखाए जाएंगे।

दूरदर्शन पर नवरात्रि के विशेष कार्यक्रमों की सूची:

कार्यक्रम का नाम

अवधि

समय

आरती–छतरपुर मंदिर से सीधा प्रसारण

06 से 15 अक्टूबर, 2021

सुबह छह बजे

यह भी पढ़ें :   दिल्ली को रोजाना 700 मीट्रिक टन ऑक्सीजन देने के लिए राजस्थान को जामनगर भेजा। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश का असर।

आरती-झंडेवालान मंदिर से सीधा प्रसारण

06 से 15 अक्टूबर, 2021

सुबह साढ़े छह बजे

कोलकाता के महालया से

06 अक्टूबर, 2021 को

सुबह सात बजे से आठ बजे तक

कनक दुर्गा देवी की कुमकुम पूजा और अलंकारम – विजयवाड़ा से सीधा प्रसारण

07 से 11 अक्टूबर, 2021

सुबह सात बजे

कोलकाता से दुर्गा पूजा का सीधा प्रसारण

12 से 15 अक्टूबर, 2021

सुबह साढ़े छह बजे से आठ बजे तक

रामचरितमानस – दो ऐपिसोड

06 से 15 अक्टूबर, 2021

सुबह आठ बजे

श्री वेंकटेश्वर स्वामी नवरात्रि ब्रह्मोत्सवम – तिरुपति से सीधा प्रसारण

08 से 15 अक्टूबर, 2021

सुबह नौ बजे

रामचरितमानस – दो ऐपिसोड

06 से 15 अक्टूबर, 2021

दोपहर दो बजे

झंडेवालान और छतरपुर मंदिर की प्रात:कालीन आरती का दोबारा प्रसारण

06 से 15 अक्टूबर, 2021

दोपहर तीन बजे

दुर्गोत्सव के अवसर पर फीचर फिल्में

08 से 15 अक्टूबर, 2021

शाम चार बजे

अयोध्या की रामलीला- अयोध्या से सीधा प्रसारण

06 से 15 अक्टूबर, 2021

यह भी पढ़ें :   68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की घोषणा, मध्य प्रदेश ने फिल्मों के लिए सर्वाधिक अनुकूल राज्य (मोस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट) का पुरस्कार जीता

शाम सात बजे से रात दस बजे तक

 

पूरे देश में आकाशवाणी का विशाल नेटवर्क विभिन्न स्थानों से विभिन्न नवरात्रि विशेष कवरेज और कार्यक्रमों का प्रसारण करेगा। महालया के अवसर पर छह अक्टूबर को विशेष कार्यक्रम ‘महिषासुर मर्दिनी’ का प्रसारण हिन्दी/संस्कृत में सुबह चार बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक इंद्रप्रस्थ, एफएम गोल्ड और आकाशवाणी लाइव न्यूज 24*7 पर किया जाएगा। ‘महिषासुर मर्दिनी’ का बांग्ला संस्करण एफएम रेनबो नेटवर्क और राजधानी चैनल पर प्रसारित किया जाएगा।

आकाशवाणी और दूरदर्शन की ये सभी ऑडियो-विजुअल सामग्री प्रसार भारती के न्यूज ऑन ए आई आर ऐप पर उपलब्ध होगी और हमारे यूट्यूब चैनलों पर भी लाइव-स्ट्रीम की जाएगी।

न्यूज ऑन ए आई आर ऐप डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए क्यूआर कोड को स्कैन करें। इसके माध्यम से दूरदर्शन और आकाशवाणी पर नवरात्रि से संबंधित सभी कार्यक्रमों और कवरेज को एक ही जगह पर देखा जा सकता है।

***

एमजी/एएम/पीके/एसके