fbpx
सोमवार , अक्टूबर 25 2021
Breaking News
Phone Panchayat
banner

#FOSS4Gov इनोवेशन चैलेंज में भाग लेने की अंतिम तारीख बढ़ाकर 18 अक्टूबर, 2021 की गई

 

#FOSS4Gov इनोवेशन चैलेंज को प्रोत्साहन देने के लिए, इलेक्ट्रॉनिकी एवं सूचना प्रौद्योगिकी (माइटी) मंत्रालय ने इस प्रतिस्पर्धा में भाग लेने और आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 18 अक्टूबर, 2021 तक बढ़ा दी है। मंत्रालय ने अधिकतम संभावनाओं तक एफओएसएस क्रांति को बढ़ाने के लिए एफओएसएस इनोवेटर्स से बड़ी संख्या में इसमें भाग लेने की अपील की है।

इलेक्ट्रॉनिकी एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने सरकार में फ्री एंड ओपन सोर्स सॉफ्टवेयर (एफओएसएस) की स्वीकार्यता को बढ़ाने और भारतीय एफओएसएस इकोसिस्टम के निर्माण के लिए माईगॉव की 7वीं वर्षगांठ के अवसर पर 26 जुलाई, 2021 को ‘सरकार में फ्री और ओपन सोर्स सॉफ्टवेयर (एफओएसएस)’ या #FOSS4Gov इनोवेशन चैलेंज लॉन्च किया था

इस चैलेंज के माध्यम से भारत में विभिन्न इनोवेटर, स्टार्ट-अप्स, कामकाजी पेशेवर, शिक्षाविद् और विद्यार्थियों को कस्टमर रिलेशनशिप मैनेजमेंट (सीआरएम), एंटरप्राइज रिसोर्स प्लानिंग (ईआरपी) और स्वास्थ्य, शिक्षा, कृषि और शहरी शासन आदि में गॉवटेक के लिए संभावित उपयोग वाली अन्य श्रेणियों में अपने मौजूदा एफओएसएस आधारित नवाचारों का प्रदर्शन और/ या नए कार्यान्वयन योग्य, ओपन सोर्स उत्पाद नवाचारों के विकास के लिए आमंत्रित किया गया है। चैलेंज के विजेताओं को गवर्नमेंट ई-मार्केट (जीईएम) पर लिस्टिंग के लिए अपने उतपादों के विकास के लिए कुल 1 करोड़ रुपये का नकद पुरस्कार मिलेगा और इनक्यूबेशन समर्थन मिलेगा।

***

एमजी/एएम/एमपी/डीए
 

 

हमें Support करें।

हमें इस पोर्टल को चलाये रखने और आपकी आवाज को प्रशासन तक पहुंचने के लिए आपकी सहायता की जरुरत होती है। इस न्यूज़ पोर्टल को लगातार चलाये रखने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके हमें सब्सक्राइब कर हमें योगदान करें ताकि हम आपके लिए आवाज उठा सकें।

Subscribe
Phone Panchayat

Check Also

282 करोड़ से एनआईसीयू, पीआईसीयू, आईसीयू, ऑक्सीजन प्लांट कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास राजस्थान तीसरी लहर का मुकाबला करने में सक्षम ः मुख्यमंत्री

Description 282 करोड़ से एनआईसीयू, पीआईसीयू, आईसीयू, ऑक्सीजन प्लांट कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास राजस्थान तीसरी …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com