असम रेजिमेंटल सेंटर, शिलांग के आर्मी ब्वॉयज स्पोर्ट्स कंपनी के लिये वूशू और मुक्केबाजी खेलों के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के पंजीकरण के सम्बंध में चयन परीक्षण (पूर्वोत्तर राज्य के लिये)

 

1. असम रेजिमेंटल सेंटर, शिलांग (मेघालय) की ब्वॉयज स्पोर्ट्स कंपनीभर्ती प्रक्रिया शुरू कर रही है। इसके तहत प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को स्पोर्ट्स-कैडेटों के रूप में भर्ती किया जायेगा। यह प्रक्रिया आठ नवंबर, 2021 को रेजीमेंट सेंटर में होगी।छोटी आयु के अभर्थियों को मुक्केबाजी और वूशू खेलों के लिये असम रेजिमेंट के शिलांग केंद्र (मेघालय) के ब्वॉयज स्पोर्ट्स कंपनी में चुना जायेगा।

2.पात्रता

 

क्रम संख्या

खेल

प्रविष्टि स्तर पर आयु

आयु (वर्ष)

ऊंचाई (सेमी)

वजन (किग्रा)

1

वूशू

मुक्केबाजी

आठ से 14 वर्ष

08

134

29

09

139

31

10

143

34

11

150

37

12

153

40

13

155

42

14

160

47

 

नोटः किसी भी प्रकार का अंतर सामान्य तौर पर स्वीकार्य नहीं है। बहरहाल, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय पदक प्रमाणपत्र प्राप्त अत्यंत प्रतिभाशाली लड़कों के मामले में उपरोक्त लंबाई और वजन के मापदंड को लचीला रखा गया है।

3. इस बीएससी में जमा करने वाले महत्‍वपूर्ण दस्तावेजःउम्मीदवारों के पास चयन परीक्षण के समय निम्नलिखित दस्तावेज होने चाहिये-

 

नोटः मूल प्रतियां दिखानी होंगी और आवेदन पत्र के साथ सीटीसी जमा करनी होगी।

4. भर्ती प्रक्रिया के दौरान ठहरने के बारे में:उम्मीदवारों को अपने खर्चे पर चयन प्रक्रिया में शामिल होना है। परीक्षण के दौरान, उम्मीदवारों और उनके साथ आए व्यक्तियों को हैप्पी वैली, शिलांग में अपने रहने और आने-जाने का प्रबंध खुद करना होगा। कंपनी ठहरने और रहने का इंतजाम नहीं करेगी। भर्ती प्रक्रिया के दौरान किसी भी महिला को आने की अनुमति नहीं होगी।

यह भी पढ़ें :   मुख्यमंत्री ने दी मंजूरी परिवहन विभाग की दो एमनेस्टी योजनाओं की अवधि बढ़ाई

5.पंजीकरण के लिये पहुंचने का समयः

स्थान – असम रेजिमेंटल सेंटर, हैप्पी वैली, शिलांग (मेघालय)

 

6. चयनःसाई, एसएमसी और ब्वॉयज स्पोर्ट्स कंपनी का स्टाफ परीक्षण/भर्ती प्रक्रिया पारदर्शिता के साथ पूरी करेगा। माता-पिता/अभिभावकों को सलाह दी जाती है कि वे चयन प्रक्रिया में कोई हस्तक्षेप न करें। चयन दल ही हर जिज्ञासा का जवाब देगा। अभ्यर्थियों से आग्रह है कि वे आठ नवंबर, 2021 को सात बजे प्रिसाइडिंग ऑफीसर, सेलेक्शन ट्रायल, ब्वॉयज स्पोर्ट्स कंपनी, असम रेजिमेंटल सेन्टर, शिलांग (मेघालय) को रिपोर्ट करें।

7. चयन प्रविष्टियों में जिला/राज्य/राष्ट्रीय स्तर पर पदक विजेताओं को प्राथमिकता दी जायेगी।

8. चुने गये उम्मीदवारों को असम रेजिमेंटल सेंटर, शिलांग (मेघालय) की ब्वॉयज स्पोर्ट्स कंपनी अंग्रेजी माध्यम से नि:शुल्क शिक्षा देगी और भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) और सेना के कोच उन्हें सघन प्रशिक्षण देंगे। दसवीं कक्षा उत्तीर्ण करने के बाद उम्मीदवारों को सेना में भर्ती प्रक्रिया के अनुरूप चयन प्रक्रिया से गुजरना होगा। दसवीं पास कर लेने और साढ़े सत्रह वर्ष की आयु पूरी करने के बाद स्पोर्ट्स कैडेट को सेना में पंजीकरण के लिये चयन प्रक्रिया से गुजरना होगा। अगर किसी कारणवश सेना में पंजीकरण नाकाम हो जाता है, तो उक्त उम्मीदवार के माता-पिता को उनके लड़के पर सरकार द्वाराखर्च की जाने वाली सारी धनराशि भरनी होगी।

यह भी पढ़ें :   एमबीबीएस तृतीय वर्ष की ऑफलाइन कक्षाएं 21 जून से होंगी शुरू

9. चयनित लड़कों को ब्वॉयज स्पोर्ट्स कंपनी में शामिल होने की सूचना दी जायेगी। यह सूचना डीजीएमटी और साई द्वारा स्वीकृति मिलने के बाद असम रेजिमेंटल सेंटर (मेघालय) से चयन परीक्षण की तारीख से तीन से छह माह के भीतर दी जायेगी।

10. कोविड-19 से बचाव के उपायःसभी उम्मीदवारों को मास्क और दस्ताने लाने होंगे और प्रक्रिया में शामिल होने के पहले आरटी-पीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी।

11. जिज्ञासा/सूचना के लिये कृपया नीचे दिये गये पते पर संपर्क करें।

 

ऑफीसर कमांडिंग, ब्वॉयज स्पोर्ट्स कंपनी

दी असम रेजिमेंटल सेंटर, शिलांग (मेघालय)

पिन-900332

सी/ओ 99 एपीओ

मोबाइल नंबर – 9161797483,8762414687

***

एमजी/एएम/एके/एसएस