पंजाब के अमृतसर में दिव्यांगजनों के लिए ‘सामाजिक अधिकारिता शिविर’का आयोजन

भारत सरकार के सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय की एडीआईपी योजना के तहत ‘दिव्यांगजन’ को सहायता व सहायक उपकरणों के वितरण के लिए पंजाब के अमृतसर स्थित पहल गवर्नमेंट रिसोर्स सेंटर, गवर्नमेंट सीनियर सेकंडरी स्कूल, रणजीत मार्ग में 29 अक्टूबर, 2021 को एक ‘सामाजिक अधिकारिता शिविर’ का आयोजन किया जाएगा। एलिम्को और जिला प्रशासन, अमृतसर की सहभागिता में इस शिविर का आयोजन दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग (डीईपीडब्ल्यूडी) करेगा।

यह भी पढ़ें :   गृह मंत्रालय ने नेपाल को जोड़ने वाले इंटरनेशनल पुल खोलने की दी इजाजत

कोविड-19 महामारी के मद्देनजर विभाग मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) का अनुपालन करते हुएप्रखंड/पंचायत स्तर पर 1803दिव्यांगजन को 1.83 करोड़ रुपये मूल्य के कुल 3031 सहायता व सहायक उपकरण नि:शुल्क वितरित किए जाएंगे।

इसका उद्घाटन समारोह 29 अक्टूबर, 2021 को 13:00 बजे किया जाएगा। इस समारोह के मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री डॉ.वीरेंद्र कुमार वर्चुअल माध्यम के जरिए शामिल होंगे। वहीं इस कार्यक्रम की अध्यक्षता अमृतसर के सांसद श्री गुरजीत सिंहऔजलाकरेंगे।

यह भी पढ़ें :   पीडब्ल्यूडी मुख्यालय में हर्षोल्लास से मनाया गणतंत्र दिवस

इसके अलावा एलिम्को और जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी भी इस समारोह के दौरान वर्चुअल माध्यम के जरिए/व्यक्तिगत रूप से उपस्थित रहेंगे।

उपरोक्त कार्यक्रम के लाइव वेबकास्ट के लिए लिंक-https://youtube/BdO-gQLib08 है।

***

एमजी/एएम/एचकेपी/वाईबी