राष्ट्रपति ने गुरु रविदास जयंती की पूर्व संध्या पर बधाई दी

राष्ट्रपति श्री राम नाथ कोविंद ने गुरु रविदास जयंती की पूर्व संध्या पर देशवासियों को बधाई दी है।

राष्ट्रपति ने अपने संदेश में कहा, “गुरु रविदास जी की जन्म-जयंती के पावन अवसर पर, मैं सभी देशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देता हूं।

गुरु रविदास एक महान संत, कवि और समाज सुधारक थे। उन्होंने अपने भक्ति गीतों के माध्यम से सामाजिक बुराइयों को मिटाने और समाज में सद्भाव लाने का प्रयास किया। उनकी गणना भक्ति आंदोलन के महान संतो में की जाती है।

यह भी पढ़ें :   केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह ने आज गोवा के धारबांदोडा में राष्ट्रीय फ़ॉरेन्सिक साइंस यूनिवर्सिटी (NFSU) के तीसरे कैंपस की आधारशिला रखी

उन्होंने लोगों के बीच आपसी प्रेम और समानता की भावना का सन्देश दिया। शांति और बंधुत्व की उनकी शिक्षा पहले से कहीं अधिक प्रासंगिक है। एक प्रबुद्ध आध्यात्मिक व्यक्ति और एक महान समाज सुधारक के रूप में, गुरु रविदास ने हमेशा अपने अनुयायियों को कड़ी मेहनत, परिश्रम और सहनशीलता के मार्ग पर चलने के लिए प्रोत्साहित किया।

यह भी पढ़ें :   केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा, लोक प्रशासन के व्यावसायिक प्रशिक्षण मॉड्यूल को 2047 के भारत को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की परिकल्पना के आलोक में फिर से देखने की आवश्यकता है

आइए हम गुरु रविदास जी द्वारा दिखाए गए मार्ग पर चलने का संकल्प लें और समानता और सद्भाव पर आधारित समाज के निर्माण में योगदान दें।”

 

राष्ट्रपति का संदेश देखने के लिए कृपया यहां क्लिक करें:

 

एमजी/एएम/जेके/एके