केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर का गुजरात के प्रिंट मीडिया मालिकों और संपादकों के साथ-साथ इलेक्ट्रॉनिक मीडिया मालिकों और चैनल प्रमुखों से सीधा संवाद

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री श्री अनुराग सिंह ठाकुर ने शुक्रवार को गांधीनगर के अपने एक दिवसीय दौरे के दौरान प्रमुख अखबारों और टीवी चैनलों के मालिकों, संपादकों और चैनल प्रमुखों के साथ बैठकें की। इन अनौपचारिक बैठक में प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया जगत के अग्रणीओं ने  मीडिया जगत से जुड़े क्षेत्रीय, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर विस्तृत प्रस्तुति दी.

मंत्री श्री ठाकुर ने कहा कि सरकार लोकतंत्र के इस चौथे स्तंभ को मजबूत करने के लिए प्रतिबद्ध है। साथ ही कोरोना काल में अखबारों और टी.वी. चैनलों और उनके पत्रकारों और संपादकों की समस्याओं के बारे में मंत्रीश्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा कि सरकार इलेक्ट्रॉनिक और प्रिंट मीडिया और उसके पत्रकारों के लाभ के  लिए विभिन्न कदम उठा रही है।

यह भी पढ़ें :   एआईसीटीई और बीपीआरएंडडी कल मंथन-2021 का शुभारम्भ करेंगे

प्रेस ईन्फोर्मेशन ब्यूरो द्वारा आयोजित इन कार्यक्रम में,  जनहित के कई मुद्दों पर मंत्रीजी का ध्यान आकर्षित किया गया । प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के दिग्गजों ने उम्मीद जताई है कि सरकार भ्रामक और झूठी खबरें फैलाने वाले कुछ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर किसी तरह का नियंत्रण रखेगी।

इस अवसर पर, पीआईबी के अपर डीजी डॉ धीरज काकड़िया, राज्य सरकार के सूचना एवं प्रसारण सचिव सुश्री अवंतिका सिंह, सूचना निदेशक श्री आरके मेहता आदि भी उपस्थित थे।।

यह भी पढ़ें :   राष्ट्रीय महिला आयोग ने दिल्‍ली राज्‍य विधिक सेवाएं प्राधिकरण (डीएसएलएसए) के सहयोग से कानूनी सेवा क्लिनिक शुरू की

****

PIB Gujarat