सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय के शीर्ष निकायों की ओर से ऋण मेला सह- जागरूकता शिविर और टूलकिट (सिलाई मशीन) वितरण का आयोजन किया गया

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय के शीर्ष निकायों ने आज नई दिल्ली के एटीडीसी केंद्र, संस्कार आश्रम परिसर, दिलशाद गार्डन में ऋण मेला सह जागरूकता शिविर और टूलकिट (सिलाई मशीन) वितरण का आयोजन किया।

इस अवसर पर राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी वित्त और विकास निगम (एनएसकेएफडीसी) के प्रबंध निदेशक श्री प्रभात कुमार सिंह, राष्ट्रीय अनुसूचित जाति वित्त और विकास निगम एनएसएफडीसी और राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग वित्त और विकास निगम (एनबीसीएफडीसी) के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक श्री रजनीश कुमार जेनव, एटीडीसी के डीजी और सीईओ श्री विजय माथुर और सिक्योरिटी प्रिंटिंग एंड मिंटिंग कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (एसपीएमसीआईएल) के प्रतिनिधि सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें :   Rajasthan : तो ऐसा है राजस्थान के जलदाय मंत्री महेश जोशी का संस्कारी बेटा।

 

कार्यक्रम में एसपीएमसीआईएल-एनएसकेएफडीसी सीएसआर परियोजना के तहत एटीडीसी द्वारा प्रशिक्षित 70 सफाई कर्मचारियों को टूलकिट (सिलाई मशीन) वितरित किए गए। उम्मीदवारों को नौकरी के पत्र भी दिए गए। इसके अलावा सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय के शीर्ष निकायों के तहत लाभार्थियों को ऋण स्वीकृति/निर्गमन (रिलीज) पत्र भी वितरित किए गए।

यह भी पढ़ें :   भारत सरकार ने 'हैदराबाद मुक्ति दिवस' के सालभर चलने वाले स्मृति उत्सव को मंजूरी दी

कार्यक्रम के दौरान एनएसकेएफडीसी की ओर से स्वास्थ्य सह-जागरूकता शिविर भी लगाया गया। इसमें नेत्र, स्त्री रोग और सामान्य रोग के विशेषज्ञ चिकित्सकों ने लाभार्थियों के स्वास्थ्य की जांच की। लाभार्थियों को निःशुल्क दवाएं और चश्मे भी दिए गए।

 

इस अवसर पर गणमान्य व्यक्तियों ने लाभार्थियों को संबोधित किया। उन्होंने लाभार्थियों के कल्याण और विकास के लिए उनके संगठनों द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ उठाने और सामाजिक-आर्थिक स्थिति बढ़ाने की अपील की।

*********

एमजी/एएम/आरकेजे/वाईबी