तीन देशों के राजनयिकों ने राष्ट्रपति श्री राम नाथ कोविंद को अपने परिचय पत्र प्रस्तुत किए

राष्ट्रपति  श्री राम नाथ कोविंद ने आज (11 मई 2022) राष्ट्रपति भवन में स्लोवाक गणराज्य, सूडान गणराज्य और नेपाल के राजदूतों के परिचय पत्र स्वीकार किए। जिन राजनयिकों ने अपने-अपने परिचय पत्र प्रस्तुत किए हैं वे हैं:

1. महामहिम श्री रॉबर्ट मैक्सियन, स्लोवाक गणराज्य के राजदूत

2. महामहिम श्री अब्दुल्ला उमर बशीर अलहुसैन, सूडान गणराज्य के राजदूत

3. महामहिम डॉ. शंकर प्रसाद शर्मा, नेपाल के राजदूत

यह भी पढ़ें :   श्री सर्बानंद सोनोवाल ने जीरो वैली, अरुणाचल प्रदेश में सरकारी कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद किया, कहा- सरकार ने नए भारत के पारिस्थितिकी रूप से जिम्मेदार विकास को आगे बढ़ाने के लिए पूर्वोत्तर को सर्वोच्च महत्व दिया है

परिचय पत्र स्वीकार करने के बाद राष्ट्रपति ने तीनों राजनयिकों के साथ अलग-अलग बातचीत की। उन्होंने राजनयिकों को उनकी नियुक्तियों पर बधाई दी और उनके देशों के साथ भारत के गर्मजोशी और मैत्रीपूर्ण संबंधों के बारे में और उनमें से प्रत्येक के साथ भारत के बहुआयामी संबंधों पर जोर दिया। राष्ट्रपति ने राजदूतों को द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत बनाने, उनके कल्याण तथा उनके देशों के मैत्रीपूर्ण लोगों की प्रगति और समृद्धि के लिए भी अपनी शुभकामनाएं दीं।

यह भी पढ़ें :   भारत उभरती भू-राजनीतिक स्थिति के परिणामस्वरूप वैश्विक ऊर्जा बाजारों के साथ-साथ संभावित ऊर्जा आपूर्ति व्यवधानोंकी बारीकी से निगरानी कर रहा है

राष्ट्रपति ने राजदूतों के माध्यम से उनके राष्ट्राध्यक्षों को अपने व्यक्तिगत सम्मान से भी अवगत कराया। इस कार्यक्रम में मौजूद राजनयिकों ने भारत के साथ अपने संबंधों को मजबूत बनाने के लिए मिलकर काम करने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराई।

***

एमजी/एएम/आईपीएस/ओपी