शिक्षा मंत्रियों के राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन 1 और 2 जून, 2022 को गुजरात में

शिक्षा मंत्रियों के राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन 1 और 2 जून, 2022 को गुजरात में किया जाएगा। इस सम्मेलन में राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों के शिक्षा मंत्री हिस्सा लेंगे। इस सम्मेलन में केन्द्रीय शिक्षा मंत्री श्री धर्मेन्द्र प्रधान और कौशल विकास एवं उद्यमिता तथा इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री श्री राजीव चंद्रशेखर, श्रीमती अन्नपूर्णा देवी, शिक्षा राज्य मंत्री; डॉ सुभाष सरकार, शिक्षा राज्य मंत्री और शिक्षा मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी हिस्सा लेंगे।

यह भी पढ़ें :   ​​​​​​​ हम अपने विषयों को रॉक स्टार बनाना चाहते हैं: निदेशक प्रिंस शाह

इस सम्मेलन में राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 का कार्यान्वयन करने, स्कूलों में कौशल और एनडीईएआर, एनईटीएफ आदि जैसी डिजिटल पहलों पर ध्यान केंद्रित करने के साथ-साथ देश में शिक्षा पारिस्थितिकी तंत्र को मजबूती प्रदान करने पर विचार-विमर्श होने की उम्मीद है।

1 जून, 2022 को मंत्रीगण विद्या समीक्षा केंद्र (वीएसके), भास्कराचार्य नेशनल इंस्टीट्यूट फॉर स्पेस एप्लीकेशन्स एंड जियो-इंफॉर्मेटिक्स (बीआईएसएजी), नेशनल फोरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी (एनएफएसयू) और इंटरनेशनल ऑटोमोबाइल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस (आईएसीई) का भी दौरा करेंगे।

यह भी पढ़ें :   श्री अर्जुन मुंडा ने आजादी का अमृत महोत्सव और उत्तराखंड स्थापना सप्ताह के तहत उत्तराखंड जनजातीय उत्सव का उद्घाटन किया

****

एमजी/एमए/एके