पर्यटन मंत्रालय ने राष्ट्रीय पर्यटन नीति के मसौदे पर सलाह मशविरे के लिए एक बैठक का आयोजन किया

पर्यटन मंत्रालय ने दिनांक 01 जून 2022 को नई दिल्ली में चाणक्यपुरी के होटल अशोक में राष्ट्रीय पर्यटन नीति के मसौदे पर विचार विमर्श के लिए एक परामर्शदात्री बैठक का आयोजन किया।

 

राष्ट्रीय पर्यटन नीति के मसौदे पर समग्र चर्चा के लिए केंद्रीय पर्यटन मंत्री श्री जी. किशन रेड्डी ने विभिन्न मंत्रालयों के केंद्रीय मंत्रियों को आमंत्रित किया। बैठक में सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री, श्री नितिन जयराम गडकरी, माननीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री श्री हरदीप सिंह पुरी, और स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री, श्री मनसुख मंडाविया शामिल हुए। पर्यटन और रक्षा मंत्री राज्य मंत्री श्री अजय भट्ट और पर्यटन और जहाजरानी राज्य मंत्री श्री श्रीपद येसो नाइक भी बैठक में उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें :   प्रधानमंत्री ने वैक्सीन की 200 करोड़ खुराक का आंकड़ा पार करने पर देशवासियों को बधाई दी

बैठक में विभिन्न केंद्रीय मंत्रालयों के सचिव और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने भी बाग लिया।

राष्ट्रीय पर्यटन नीति के मसौदे पर विस्तार से विचार विमर्श किया गया। इसके अलावा, परामर्शदात्री बैठक के दौरान आमंत्रित सदस्यों द्वारा विभिन्न मूल्यवान सुझाव दिए गए।

पर्यटन मंत्री श्री जी. किशन रेड्डी ने बहुमूल्य सुझावों की सराहना की। बैठक में यह निर्णय लिया गया कि बैठक के दौरान प्राप्त विभिन्न सुझावों को उपयुक्त रूप से शामिल करके राष्ट्रीय पर्यटन नीति के मसौदे को अंतिम रूप दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें :   केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय ने भारत की आजादी के 75 वर्ष के अवसर पर "अमृत महोत्सव" के तहत आज नई दिल्ली में "मेरा वतन, मेरा चमन" "मुशायरा" का आयोजन किया

*******

एमजी/एमए/एमकेएस/