आंध्र प्रदेश में चित्तूर से मल्लावरम तक राष्ट्रीय राजमार्ग -140 को छह लेन बनाने की परियोजना 30 सितंबर 2022 तक पूरी हो जाएगी

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी ने कहा कि सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय की टीम # नए भारत को ‘विश्व का बुनियादी ढांचा हब’ बनाने के लिए मिशन मोड पर 24 x 7 काम कर रही है। ट्वीटों की एक श्रृंखला में उन्होंने कहा कि मिशन को आगे बढ़ाते हुए आंध्र प्रदेश में चित्तूर से मल्लावरम तक राष्ट्रीय राजमार्ग -140 को छह लेन बनाने की परियोजना # भारतमाला परियोजना के तहत तेज गति से आगे बढ़ रही है। 

यह भी पढ़ें :   सीएक्यूएम ने एनसीआर में बिगड़ती वायु गुणवत्ता के मद्देनजर एक आपात बैठक की

श्री गडकरी ने कहा कि यह राष्ट्रीय राजमार्ग खंड चित्तूर जिले के महत्वपूर्ण शहरों अर्थात चित्तूर और तिरुपति को धार्मिक स्थान कनिपकम के माध्यम से जोड़ता है। उन्होंने कहा कि परियोजना की लंबाई कुक्कलपल्ली में शुरु होती है तथा मल्लावरम में समाप्त होती है जिसमें कासिपेंटला और कनिपकम में दो बाईपास, 14 ग्रेड सेपरेटर, 6 बड़े पुल तथा 15 छोटे पुल शामिल हैं।

यह भी पढ़ें :   Reet Exam: रीट परीक्षा धाधली को लेकर गहलोत सरकार पर फर्जीवाड़े के लगाये आरोप।

श्री गडकरी ने कहा कि परियोजना की लंबाई मई 2021 से प्रचालनगत है तथा शेष कार्य के 30 सितंबर 2022 तक पूरा हो जाने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि परियोजना के पूरा हो जाने के बाद, इस क्षेत्र में बढ़ी हुई कनेक्टिविटी के साथ गतिशील परिवर्तन होगा, जिससे आर्थिक कार्यकलापों तथा धार्मिक पर्यटन को और अधिक बढ़ावा मिलेगा।

****

एमजी/एमए/एसकेजे/वाईबी