Indian Railways : 63 रेल कर्मचारियों ने किया रक्तदान – गंगापुर सिटी

63 रेल कर्मचारियों ने किया रक्तदान

अमृत महोत्सव के तहत उपमंडल के रेलवे चिकित्सालय में किया रक्तदान शिविर का आयोजन रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं …डॉ. सतवीर सिंह डूडी
वरिष्ठ मंडल चिकित्सा अधिकारी
Kota Rail News : गंगापुर सिटी 26 सितंबर । आजादी के अमृत महोत्सव के तहत भारतीय रेलवे के सभी रेलवे चिकित्सालयों में रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है ।
आज इसी क्रम मे उप मंडलीय चिकित्सालय गंगापुर सिटी में डॉ. सत्यवीर सिंह डूडी के निर्देशन में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसमें रेलवे कर्मचारियों व उनके परिजनों ने बहुत ही उत्साह के साथ भाग लिया ‌आज 63 रेल कर्मचारियों ने रक्तदान किया वही शहर के कई आम नागरिकों ने भी रक्तदान कर अपना सहयोग किया‌ आधा दर्जन महिलाएं भी बड़े उत्साह के साथ में रक्तदान के लिए आई लेकिन विभिन्न कारणों से केवल एक ही महिला अपना रक्तदान कर पाई।

यह भी पढ़ें :   Indian Railways : यात्रियों के घायल होने के बाद भी स्टेशन नहीं दिखा सुधार, प्लेटफार्म पर फिर घूमती नजर आई गाय

इस अवसर पर रेलवे चिकित्सालय प्रभारी डॉक्टर सतबीर सिंह डूडी ने कहा की रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं है ।प्राणी मात्र के जीवन को बचाने के लिए रक्त की जब आवश्यकता होती है तब रक्त के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं होता है। अतः सभी लोगों को अपने जीवन में अधिक से अधिक बार रक्तदान करना चाहिए ।इससे स्वास्थ्य पर कोई विपरीत प्रभाव नहीं पड़ता है।

आज शिविर में वेस्ट सेंट्रल रेलवे एंप्लाइज यूनियन के मंडल उपाध्यक्ष नरेंद्र जैन सहायक मंडल सचिव श्री प्रकाश शर्मा यूनियन की लोको शाखा केवल सचिव राजेश चाहर सीनियर रेलवे संस्थान के सचिव वीरेंद्र मीणा वरिष्ठ खंड इंजीनियर दूरसंचार आर के मीणा वरिष्ठ खंड इन्जीनियर संकेत सियाराम मीणा वरिष्ठ खंड इंजीनियर कार्य मोहम्मद अख्तर वरिष्ठ खंड इंजीनियर घनश्याम मीणा डॉक्टर विवेक रंजन डॉ मानव जैन स्काउट लीडर एमके शर्मा चौखे लाल वर्मा मैट्रन शशि वाला विशेष रूप से उपस्थित थे। शिविर में वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन, वेस्ट सेंट्रल रेलवे मजदूर संघ ,लायंस क्लब, भारत विकास परिषद, ऑल इंडिया मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव एसोसिएशन, सहित कई संस्थाओं ने भी भरपूर सहयोग किया। शिविर का विधिवत उद्घाटन रिया हॉस्पिटल एवं ब्लड बैंक के डायरेक्टर डॉ महेंद्र मीणा ने फीता काटकर किया। डॉक्टर सतवीर सिंह डूडी ने बताया कि आज इस कैंप में एकत्र हुआ रक्त रिया ब्लड बैंक में संग्रहित रहेगा जोकि रेल कर्मचारियों एवं उनके परिजनों व गंगापुर के आमजन के लिए 24 घंटे उपलब्ध रहेगा।