Indian Railways : स्टेशन पर नियम विरुद्ध चल रही ट्रॉली और स्टॉलेंं, रेलवे ने दो स्टॉलें और चार ट्रॉलियां कराई बंद

कोटा मंडल में खानपान की कई ट्रॉली और स्टॉलें नियम विरुद्ध चलने का मामला सामने आया है। मामले की भनक लगते ही रेलवे ने मंगलवार को कोटा प्लेटफार्म नंबर एक और दो पर संचालित द़ो स्टालें और चार ट्रॉलियों को बंद करा दिया।

सूत्रों ने बताया कि इन स्टॉलों और ट्रॉलियों की लाइसेंस अवधि 10-12 दिन पहले ही समाप्त हो चुकी थी। लेकिन इसके बाद भी इनका संचालन किया जा रहा था। रेलवे ऐसे और मामलों का भी पता लगा रही है।

यह भी पढ़ें :   Indian Railways: आस्था ट्रेन में श्रद्धालुओं का दिखा जबरदस्त उत्साह, श्री राम के जयकारों से गूंजा स्टेशन

रेलवे की गलती

वही मामले में स्टॉलों और ट्रॉली संचालकों का कहना है कि इसमें उनकी कोई गलती नहीं है। संचालकों ने बताया कि अवधि समाप्त होने के दो-ढाई महीने पहले उन्होंने इसके लाइसेंस के नवीनीकरण के लिए ऑनलाइन आवेदन कर दिया था। लेकिन रेलवे ने अभी तक उनके लाइसेंसों का नवीनीकरण नहीं किया। इसका खामियाजा अब उन्हें भुगतना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें :   Indian Railways: पुणे-निजामुद्दीन स्पेशल 12 से, 12-12 फेरे करेगी

वही रेलवे अधिकारियों ने बताया कि इनमें से अधिकतर स्टॉलें और ट्रॉलियां मूल आवंटी की मृत्यु के बाद उनके परिजन चला रहे हैं। इनमें से अधिकतर के ऊपर लंबे समय से रेलवे की लाइसेंस फीस भी बकाया है।