rail news
rail news

Indian Railway: रेलवे सड़कों का बुरा हाल, राहगीर परेशान

रेलवे सड़कों का बुरा हाल, राहगीर परेशान

कोटा। न्यूज़. लंबे समय से कोटा रेलवे कॉलोनी सड़कों का बहुत बुरा हाल बना हुआ है। कई जगह से तॅ सड़के पूरी तरह जर्जर हो चुकी हैं। डामर पूरी तरह से गायब होने से गिट्टी-मिट्टी दिखने लगी है। सड़कों पर बड़े-बड़े गड्ढे हैं। इसी तरह रेलवे अस्पताल के पास से पूनम कॉलोनी जाने वाली सड़क भी पूरी तरह उखड़ चुकी है। सड़कों के खस्ताहाल के चलते राहगीर कई बार दुर्घटना का भी शिकार हो जाते हैं। यदि समय रहते इन सड़कों की मरम्मत नहीं की गई तो किसी दिन को बड़ी दुर्घटना भी हो सकती है।

यह भी पढ़ें :   11 माह बाद भी पैसेंजर ट्रेनों के संचालन नहीं-गंगापुर सिटी

कर्मचारियों ने बताया कि मामले की शिकायत दर्जनों बार कोटा मंडल रेल प्रशासन से की जा चुकी है। लेकिन सड़कों की मरम्मत नहीं करवाई जा रही।

नई सड़कें खराब

कर्मचारियों ने बताया कि रेलवे ने दिसंबर में ही करीब 40 लाख रुपए की लागत से कई जगह नई सड़क और पेचवर्क का काम कराया है। लेकिन इसकी गुणवत्ता पर सवाल उठ रहे हैं। कर्मचारियों का कहना है कि वर्कशॉप जाने वाली नई सड़क कई जगह से समतल नहीं है। कई जगह पैच वर्क सड़क के लेवल से ऊंचे कर दिए हैं। इसके चलते वाहन चालक उछलते हैं। इससे दुर्घटना का अंदेशा बना रहता है। इसी तरह रेलवे अस्पताल के पास नई सड़क कई जगह से उधड गई। जिसे बाद में ऊपर से अलग से डामर डालकर ठीक किया गया।