rail news
rail news

Indian Railway:कापरेन में उलझे इंजीनियर और ट्रैकमैन, कोटा जीआरपी पहुंचा मामला

कापरेन में उलझे इंजीनियर और ट्रैकमैन, कोटा जीआरपी पहुंचा मामला

Rail News. कापरेन में रेल पथ इंजीनियर और के आपस में उलझने का मामला सामने आया है। इंजीनियर ने गुरुवार को कोटा जीआरपी थाने में ट्रैकमैन के खिलाफ जान से मारने की धमकी देने की शिकायत की है। ट्रैकमैन भी देर रात इंजीनियर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने जीआरपी थाने पहुंचे, लेकिन इनकी रिपोर्ट नहीं लिखी जा सकी। रिपोर्ट के लिए इन्हें शुक्रवार को थाने आने के लिए कहा गया। हालांकि नाइट ड्यूटी ऑफिसर चंदन सिंह ने ऐसी किसी रिपोर्ट की जानकारी होने से साफ इनकार कर दिया।

यह भी पढ़ें :   Indian Railways : फिर हुआ अंडर ब्रिज हादसा, रेलकर्मी का पांव टूटा, 7 दिन में दूसरी घटना

वही मामले में सूत्रों ने बताया कि इंजीनियर का नाम गगनदीप सिंह और ट्रैकमैन का नाम मुकेश शर्मा है। हाजरी, काम, छुट्टी और रेस्ट के बारे में कई ट्रैकमैनों की रेल इंजीनियरों से बहस हो गई। मामला बढ़ने पर गगनदीप ने मुकेश के खिलाफ थाने में शिकायत दे दी।

प्रशासन की अनदेखी का परिणाम

सूत्रों ने बताया कि हाजरी, काम, छुट्टी और रेस्ट को लेकर यह झगड़ा पहली बार सामने नहीं आया है। इन मामलों को लेकर ट्रैकमैनों और इंजीनियरों में पहले भी कई बार बहस हो चुकी है। ऐसा भी नहीं है कि प्रशासन को इस मामले का पता नहीं हो। पश्चिम मध्य रेलवे महाप्रबंधक से लेकर कोटा डीआरएम तक इस मामले की लिखित शिकायते हैं। लेकिन प्रशासन ने इन शिकायतों को शायद ही कभी गंभीरता से लिया हो। यही कारण है कि इन शिकायतों की न कभी जांच हो सकी और न ही कभी किसी जिम्मेदारों को दोषी ठहराया जा सका। इसी अनदेखी का परिणाम है कि अब यह मामला थाने तक पहुंच गया।

यह भी पढ़ें :   Indian Railways: कोटा-चौमहला मेमू जल्द, समय सारणी जारी

सूत्रों में बताया कि यदि प्रशासन अभी भी नहीं चेता तो मामला और आगे बढ़ने से इनकार नहीं किया जा सकता।