Indian Railways: मुख्यालय अधिकारियों ने शुरू की जांच, जोधपुर-भोपाल ट्रेन गिरने का मामला

Indian Railways: दूसरे दिन भी जारी रही जांच, जोधपुर-भोपाल ट्रेन गिरने का मामला

Indian Railways: दूसरे दिन भी जारी रही जांच, जोधपुर-भोपाल ट्रेन गिरने का मामला
Rail News. जोधपुर-भोपाल ट्रेन गिरने के मामले की जांच दूसरे दिन मंगलवार को भी जारी रही। दूसरे दिन अधिकारियों ने बाकी बचे कर्मचारियों के भी बयान दर्ज किए। अब लगभग सभी कर्मचारियों के बयान दर्ज किए जा चुके हैं घटनास्थल का निरीक्षण किया जा चुका है। लेकिन इसके बाद भी अधिकारी फिलहाल किसी नतीजे पर नहीं पहुंचे हैं।
प्रमुख मुख्य संरक्षा अधिकारी प्रभात कुमार ने बताया कि मामले की जांच जारी है। फिलहाल किसी नतीजे पर पहुंचना जल्दबाजी होगी। जांच पूरी होने के बाद ही घटना के सही कारणों का पता चल सकेगा। प्रभात ने बताया कि मामले में काफी लोगों के बयान दर्ज किए गए हैं। घटना के हर संभावित कारणों का पता लगाया जा रहा है।
यह है मामला
उल्लेखनीय है कि 5 जनवरी की रात कोटा प्लेटफॉर्म नंबर चार पर प्रवेश करते समय जोधपुर-भोपाल ट्रेन के दो कोच पटरी से उतर गए थे। प्रशासन द्वारा पहले इसकी जांच कोटा मंडल के वरिष्ठ अधिकारियों को सौंपी गई थी। लेकिन बाद में इसकी जांच पश्चिम-मध्य रेलवे जबलपुर मुख्यालय को सौंप दी गई। सोमवार को कोटा पहुंचे मुख्यालय अधिकारियों द्वारा मामले की जांच की जा रही है। इस जांच टीम में संरक्षा, परिचालक, मैकेनिकल, ट्रैक इंजीनियरिंग, सिग्नल एंड टेलीकॉम तथा सुरक्षा विभाग के प्रमुख मुख्य अधिकारी शामिल हैं।
https://youtu.be/s035eSNDWpU